Breaking News:

बॉर्डर पर शुरू हुआ अघोषित युद्ध.. पाक के लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराने के बाद सील किया गया जम्मू कश्मीर का आसमान, पूरी तरह तैयार भारतीय लड़ाकू विमान

पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच अघोषित युद्ध शुरू हो चुका है. कल रात से ही पाकिस्तान की तरफ ससे सीमा पर गोलीबारी की जा रही है. हालाँकि भारतीय फौज ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान की 5 से ज्यादा चौकियां तथा बंकर तबाह कर दिए.

भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की लेकिन पहले से ही अलर्ट पर भारत के पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया है. जी हाँ, भारत में तबाही मचाने के उद्देश्य से घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को ध्वस्त कर दिया है. पाकिस्तान की तरफ से तीन लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की लेकिन इससे पहले कि वह भारतीय क्षेत्र में घुस पाते, भारतीय विमानों ने F-16 को मार गिराया.

F-16 को मार गिराने के बाद युद्ध के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से अलर्ट पर है. खबर के मुताबिक़, जम्मू-कश्मीर के आसमान को सील कर दिया गया है. वायुसेना ने यहां जम्मू, लेह और श्रीनगर में कमर्शियल उड़ानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. मिली जानकारी के अनुसार लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाई अड्डे अलर्ट पर हैं. चंडीगढ़, अमृतसर के हवाई अड्डों पर भी अलर्ट है. इसके साथ ही सुरक्षा कारणों से कई नागरिक उड़ानों को रोक दिया गया है. इसके साथ ही कुछ समय के लिए एयर स्पेस सस्पेंड कर दिया गया है.

इंडिगो और स्पाइस जेट ने इस बात की पुष्टि की है. भारतीय वायुसेना ने चंडीगढ़, लेह और जम्मू कश्मीर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगा दी है. जम्मू और श्रीनगर के एयरपोर्ट कुछ समय के लिए कमर्शियल उड़ानों के लिए बंद कर दिए गए हैं. जम्मू और श्रीनगर के लिए रवाना हुईं कुछ उड़ानें अपने शहर को लौट आई हैं. इंडिगो और गो एयर ने अपने विमानों को दिल्ली वापस लौटा लिया है. इसके साथ ही भारत की तीनों सेनाएं पूरी तरह से अलर्ट पर हैं तथा पायलटों को 2 मिनट में तैयार रहने के निर्देश दे दिए गये हैं.

Share This Post