रूस ने फिर सीरिया में बरसाई मौत .. गिरी 30 से ज्यादा लाशें

इस से पहले भी कई बार रूस पर मानवाधिकार और संयुक्त राष्ट्र ने दबाव बनाने की कोशिश की थी लेकिन अपने आतंक विरोधी अभियान से उसने ज़रा सा भी हटने से मना कर दिया था और जारी रखा अपना अभियान . यद्द्पि इस जंग में कई बार आम नागरिक भी मारे गए जो विद्रोहियों और ISIS वाले कब्ज़े में रहे थे .. एक बार फिर से रूस ने दिखाया है रौद्र रूप और मार दिया है 30 और लोगों को जिसमे बताया जा रहा है की कई आम नागरिक हैं .

विदित हो की सीरिया का एक बड़ा क्षेत्र आतंकियों और विरोधियो से मुक्त करवाने के बाद अब रूस ने अपने सीरिया के साथ संयुक्त फौज से मिल कर निशाने पर लिया है उत्तरी सीरिया को . इस बार काफी लम्बी ख़ामोशी के बाद जब विद्रोही थोड़े निश्चिन्त हो गए थे तब अचानक ही उन पर भारी बमबारी हुई है जिसमे एक आंकड़ों के अनुसार लगभग 30 आम लोग मारे गए हैं और कई अन्य बुरी तरह से घायल भी हो गए हैं .

हवाई हमलों में सीरिया के उत्तर-पश्चिम में स्थित विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलीब प्रांत और इसके पड़ोसी प्रांत अलेप्पो के विद्रोहियों के कब्जे वाले एक शहर को निशाना बनाया गया।

इदलीब का बहुत बड़ा क्षेत्र अब भी विद्रोहियों के कब्जे में है और राष्ट्रपति बशर अल असद ने चेतावनी दी है कि अब इस क्षेत्र को विद्रोहियों से मुक्त कराना ही उनका अगला लक्ष्य है।

सीरिया ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यमून राइट्स के अनुसार प्रांत के दक्षिण-पश्चिम में गुरुवार को भारी गोलाबारी हुई और इसके दूसरे दिन भी भारी बमबारी की गई।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW