इस्लामिक मुल्क सऊदी सरकार तक स्वीकार कर रही कि एक देश में बन चुकी है लड़किया तक आतंकी …जानिए कौन है वो देश


यमन के शिया हुती विद्रोहियों ने लड़कियों को भी अपने साथ आतंकि खेमे में शामिल कर लिया है. उन्होंने महिलाओं की एक आतंकि बटालिन तैयार कर ली है जिसका नाम ‘अल-जैनबियात’ रखा है. विद्रोहियों ने महिलाओं की ट्रेनिंग का एक वीडियो जारी किया है जिसमें कुछ महिलाओं को हाथ में हथियार उठाये देखा जा रहा है. यमन में सुन्नी मुस्लिमों की सरकार है जो लगातार शिया समुदाय को निशाना बना रही है.

शिया लोगों पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ अब वहां की शिया मुस्लिम महिलाएं भी इस जंग में शामिल हो रही है.

वीडियो में महिलाओं को विभिन्न प्रकार के आधुनिक हथियारों को चलाते हुए दिखाया गया है. साथ ही ये महिलाएं सशस्त्र और सैन्य वाहन भी चलाती हैं. खबरों के अनुसार महिला हुती विद्रोहियों द्वारा चलाए जा रहे भर्ती अभियान में वो लड़कियां भी शामिल हो रही है जो अभी छात्राएं हैं.

ज्ञात हो की यमन में सुन्नी मुस्लिमों के सरकार है और वहां पर शिया मुस्लिमों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. शिया हुतीयों का आरोप है कि यमन की सुन्नी सरकार उनके हक़ कुचल रही है. सुन्नीयों द्वारा शिया मुस्लिमों के कत्लेआम किया जा रहा है. यहाँ तक कि बच्चों और महिलाओं के साथ जादती की जा रही है. यमन में सुन्नी समुदाय के लोगों ने शिया मुसलमानों के लिए अनेक प्रकार की बंदिशे लगा रखी है.

सूत्रों के मुताबिक वहाँ की सुन्नी सरकार को सऊदी अरब की सरकार समर्थन दे रही है. जिस कारण शिया हूती विद्रोहियों को अपनी कॉम को बचाने के लिए ये युद्ध करना पढ़ रहा है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...