कर्नाटक, गोवा के बाद अब पश्चिम बंगाल.. बीजेपी नेता का दावा- “राज्य के 107 विधायक जॉइन करेंगे बीजेपी”

कर्नाटक और गोवा में कांग्रेस विधायकों को अपने पाले में करने के बाद बीजेपी की नजर अब पश्चिम बंगाल पर है. पश्चिम बंगाल में लगातार मजबूत हो रही बीजेपी की नजर अब राज्य की सत्ता से ममता बनर्जी को बेदखल कर खुद सत्ता में आने पर है. भाजपा नेता मुकुल रॉय ने शनिवार को दावा किया है कि सीपीएम, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के 107 विधायक जल्द भाजपा में शामिल होंगे. मुकुल रॉय ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कम से कम 107 पश्चिम बंगाल के विधायक जो कि माकपा, कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस के सदस्य हैं, भाजपा में शामिल होंगे.

क्रिकेट के गम की बीच दुनिया में तिरंगे की शान बढ़ा रही उड़न परी हिमा दास.. 11 दिन में जीता तीसरा गोल्ड मेडल

बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि हमारे पास उनकी सूची तैयार है और वे हमारे संपर्क में हैं. हालाँकि मुकुल रॉय ने नेताओं के पाला बदलने का कोई निर्धारित समय या उक्त विधायकों के नामों के बारे में नहीं बताया. उन्होंने कहा कि उचित समय  आने पर ये नेता बीजेपी जॉइन करेंगे. 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को भारी बढ़त मिली. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस के पांच विधायक, जिनमें मुकुल के बेटे सुभ्रांशु रॉय (बीजापुर विधायक) भी शामिल हैं, भाजपा के पाले में आ गए. वहीं 100 से अधिक पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गए.

14 जुलाई: बलिदान दिवस भारत पाक 1971 युद्ध महानायक अगर सिंह जिनका स्मारक आज भी खा रहा धूल

भाजपा में शामिल होने वाले तृणमूल कांग्रेस के चार अन्य विधायक नोआपारा से सुनील सिंह, बोंगन से बिश्वजीत दास, लाबपुर से मनीरुल इस्लाम और कलचीनी विधानसभा सीट से विल्सन चंप्रामरी शामिल हैं. इसके अलावा दो और विधायक कांग्रेस के तुषारकांति भट्टाचार्य और माकपा के देबेंद्र नाथ रॉय भी भाजपा में शामिल हो गए. बता दें कि बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी और उसे 211 सीटें मिली थीं. दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को 44 और तीसरे नंबर पर रही सीपीएम को 26 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. भाजपा को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिली थी. अब बीजेपी की नजर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों   में जीत हासिल करने पर है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

Share This Post