शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहुंचे अयोध्या… जय श्रीराम के नारों से गूँज उठी श्रीराम की नगरी

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की तेज होती मांग के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे श्रीराम की नगरी अयोध्या पहुँच चुके हैं. उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुँचते ही अयोध्या नगरी जय जय श्रीराम के नारों से गूँज उठी. देशभर से लाखों की संख्या में शिवसैनिक भी अयोध्या पहुँच चुके हैं. आपको बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी तथा बच्चों के साथ अयोध्या पहुंचे है.

तय कार्यक्रम के मुताबिक़ उद्धव ठाकरे शाम को सरयू तट पर आरती करेंगे. इससे पहले वह अयोध्या में साधू  से मुलाक़ात भी करेंगे. अयोध्या पहुँचते ही उद्द्ध्व ठाकरे ने “हर हिन्दू की यही पुकार-पहले मंदिर फिर सरकार का नारा दोहराया”. उद्धव ठाकरे शिवाजी के जन्मस्थान की मिट्टी लेकर आज दोपहर में अयोध्या पहुंचें. उद्धव से पहले बड़ी संख्या में शिव सैनिक भी अयोध्या में जुट चुके हैं. उद्धव अयोध्या में पुजारियों और साधु-संतों के साथ बैठक और रामलला के दर्शन भी करेंगे. बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति को देखते हुए भारी तादाद में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

दो दिन पहले महाराष्ट्र के ठाणे से रवाना हुआ शिवसैनिकों का पहला जत्था देर रात अयोध्या पहुंचा. जानकारी के मुताबिक अब तक महाराष्ट्र से करीब 15,000 लोग अलग-अलग तरीकों से अयोध्या पहुंचे हैं. महाराष्ट्र के नासिक और पुणे इलाके से शिव सैनिकों को लाने के लिए विशेष रूप से ट्रेनों का इंतजाम किया गया. शिवसेना ने महाराष्ट्र से पूरी की पूरी ट्रेन ही बुक करके अयोध्या के लिए रवाना कर दिया था. पहली ट्रेन देर रात पहुंची तो दूसरी आज सुबह.

इससे पहले योगगुरु स्वामी रामदेव जी ने कहा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर योग गुरु रामदेव ने कहा कि लोगों का धैर्य जवाब दे चुका है. राम मंदिर के लिए कानून लाओ या फिर लोग इसे खुद बनाना शुरू कर देंगे. अगर लोग ऐसा करते हैं, तो सांप्रदायिक सद्भावना खराब हो सकती है. मेरा मानना है कि देश में राम का कोई विरोध नहीं है, सभी हिंदू, मुस्लिम और ईसाई उनके वंशज हैं.

Share This Post