रंग ला रहे मोदी के अल्पसंख्यकों के लिए प्रयास.. 40 मुस्लिम अभ्यर्थी बनेंगे जज.. पास ली PCS-J की परीक्षा

भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद एलान किया था कि अल्पसंख्यको का विश्वास जीतना उनकी प्रमुख प्राथमिकताओं में होगी. पीएम मोदी ने ये सिर्फ बात ही नहीं कही थी बल्कि इस दिशा में तमाम प्रयास काफी पहले से ही शुर कर दिए थे,  विश्वास जीतने की दिशा में मजबूती से कदम बढाना शुरू कर दिए थे जिसमें मुस्लिम छात्रो को IPS और IAS बनाने के प्रयास आदि शामिल हैं. अब आखिरकार अल्पसंख्यकों के लिए पीएम मोदी द्वारा किये जा रहे प्रयास रंग लाते हुए नजर आ रहे हैं.

सैलून चलाने वाले इखलाख खान ने बड़े शान से फेसबुक पर खुद को लिखा “जैश-ए-मोहम्मद” का सदस्य.. जबकि उसे इलाके के हिन्दू मानते थे सेक्यूलर

ज्ञात हो कि हाल ही में प्रांतीय सिविल सेवा-न्यायपालिका जिसे PCS-J परीक्षा 2018 भी कहा जाता है, का अंतिम परिणाम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा घोषित किया गया था. आकांक्षा तिवारी UPPSC PCS-J परीक्षा 2018 की टॉपर रहीं. UPPSC द्वारा ये भर्ती अभियान कु610 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया गया था. जब ये परीक्षा परिणाम सामने आये तो टॉपर आकांक्षा तिवारी ही सुर्खियाँ बनी रहीं, लेकिन  अलावा इस बार PCS-J की परिक्षा में कुछ ऐसा भी हुआ है, जिस पर ज्यादातर लोगों की नजर नहीं गई. आपको बता दें कि इस बार PCS-J की परिक्षा में 40 मुस्लिम उम्मीदवार सफल हुए हैं जो अब जज बनेंगे.

जो पार्टी सोनभद्र पर मचा रही थी सबसे ज्यादा शोर, हत्यारा निकला उसी का कार्यकर्ता

एक बार में 40 मुस्लिम अभ्यर्थियों द्वारा PCS-J की परिक्षा सफल करने को पीएम मोदी के विश्वास जीतने की सफलता की शुरुआत माना जा रहा है. शाहनवाज़ सिद्दीकी ने मुस्लिम उम्मीदवारों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया, उन्हें 11वीं रैंक मिली, जबकि 33वीं रैंक हासिल करके मुस्लिम महिला उम्मीदवारों की सूची में खैरुन निसा अव्वल रहीं. बता दें UPPSC PCS-J प्रीलिम्स परीक्षा 16 दिसंबर, 2018 को आयोजित की गई थी. UPPSC PCS-J मुख्य परीक्षा 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी, 2019 को आयोजित की गई थी. 1847 उम्मीदवारों में से, जो साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए, 610 उम्मीदवारों ने इसे मंजूरी दे दी और इसे अंतिम मेरिट सूची में क्लियर किया.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW