कुछ दिन पहले ही सुदर्शन न्यूज़ ने जिसके लिए किया था आगाह आज कश्मीर में गिरफ्तार हुई वो खुखार महिला…

श्रीनगर : महिला अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आसिया पर घाटी में पथराव की घटनाओं के दौरान महिलाओं को पत्थरबाजी के लिए उकसाने का आरोप है। बता दें कि पिछले दिनों घाटी में पथराव की घटनाओं के कुछ वीडियो सामने आए थे जिनमें महिलाएं भी सेना के जवानों पर पत्थर बरसाती और भड़काऊ भाषण देती हुई नजर आ रहीं थीं।

बता दें कि आसिया का नाम अक्सर ख़बरों में आता रहता है। कई बार गिरफ्तार आतंकवादियों ने भी पूछताछ में ये बात कबूली है कि आसिया के कई वीडियो को उन्‍हें एलओसी के पार आतंकवादी के लिए दी जाने वाली ट्रेनिंग में लगातार दिखाया जाता है। ऐसी खबरें भी सामने आ रही है कि वे पाकिस्तान का सपोर्ट करती हैं। इससे पहले उन्हें पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसके अलावा आसिया पर पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत के खिलाफ काम करने का भी आरोप लगता रहा है। दुख्तरान-ए-मिल्लत संगठन को कश्मीर में इस्लाम कानून लागू करने के साथ-साथ भारत से अलग करने के लिए काम करने वाला संगठन माना जाता है। फिलहाल, मामले में ज्यादा जानकारी का इंतजार है और आभी ये साफ नहीं है कि आसिया को कानून की किन धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Share This Post