बिल पास होने के बाद पति ने दिया तीन तलाक तो जानिए महिला ने कौन सा कदम उठाया…

गुजरात के अहमदाबाद में एक शख्स ने अपनी ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तीन तलाक के मिलते ही विवाहिता ने आत्महत्या का प्रयास किया.

ट्रिपल तलाक बिल मंगलवार को राज्यसभा में पास हो गया है. अब तीन तलाक देना अपराध के दायरे में आ गए है. लेकिन बिल पास होने के कुछ ही घंटे बाद गुजरात के अहमदाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तीन तलाक मिलने के बाद विवाहिता ने आत्महत्या का प्रयास किया. महिला कि हालत गंभीर होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फिलहाल पीडिता का इलाज अहमदाबाद की एक अस्पताल में चल रहा है. महिला ने इस मामले में अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच में लगी हुई है.

संसद में चली लंबी बहस के बाद मंगलवार को तीन तलाक बिल को मोदी सरकार ने राज्यसभा में भी पास करा लिया है. इससे पहले लोकसभा में ये बिल पास हो चुका है. अब इसे राष्ट्रपित रामनाथ कोविंद के पास भेजा जाएगा. राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून की शक्ल ले लेगा. इसके बाद तीन तलाक देना देश में कानूनी अपराध हो जायेगा.
बता दें कि इस बिल के अनुसार तीन तलाक देने पर पति को अधिक से अधिक 3 साल की सजा सुनाई जा सकती है. बिल के तहत इसमें पीड़िता पत्नी या फिर उसका कोई रिश्तेदार एफआईआर दर्ज करा सकते हैं. तीन तलाक का मामला गैर जमानती होगा और संज्ञेय अपराध माना जाएगा.

Share This Post