6 बच्चों की माँ ने जब अपने बच्चों के लिए खर्चे मांगे तो पति ने तलाक देकर घर से निकाला..

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास कराकर सरकार जहां मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने का प्रयास कर रही है. वहीं तीन तलाक से प्रताड़ित कई महिलाएं इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं और तलाक देने वाले व्यक्ति अभी भी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे है. ऐसा ही एक मामला सामने आया  है,  उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में रहने वाली एक 6 बच्चों की मां ने आरोप लगाया है कि खर्चे के पैसे मांगने पर पति ने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया है.

पीड़िता का पति आए दिन मारपीट करता था और  कुछ दिन पहले महिला  ने खर्चे के लिए पैसे मांगे तो पति ने मारपीट कर पीड़िता के भाई के सामने तीन तलाक कहकर उसे घर से बाहर निकाल दिया. इंसाफ के लिए भटक रही पीड़िता ने बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने के आदेश दिया है.

आपको बता दे कि हाल ही में तीन तलाक बिल पास हुआ है. महिलाओं को न्याय मिल सके इसलिए प्रधानमंत्री ने यह कदम उठाया है. वहीं महिलाओं को भी इस कानून को लेकर खुशी है लेकिन, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहा  और कई महिलाओं को तीन तलाक का शिकार होना पड़ रहा है. रोज कोई न कोई मामला इस तलाक से जुडी सामने आ रही है.

पीडिता ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग को लेकर उसका पति उसके साथ शादी के बाद से ही मारपीट करने लगा था. घर न बर्बाद हो  इस वजह से पीड़िता पति की प्रताड़ना सहती रही. यह भी आरोप है कि कुछ दिनों पहले पति ने मारपीट कर पीड़िता के भाई के सामने तीन तलाक देकर उसे घर से बाहर कर दिया था. अब इंसाफ के लिए पीड़िता थाने के चक्कर काट रही है लेकिन, पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. मंगलवार को पीड़िता ने महिला थाने में आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, और बृहस्पतिवार को पीड़िता ने पुलिस अधियक्ष से शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि पुलिस को तत्काल आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

 

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW