Breaking News:

बूचड़खानों, एंटी-रोमियो स्क्वॉड के बाद योगी ने पुराने राशन कार्ड को लेकर जारी किए नए निर्देश

नई दिल्ली : एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने एक और बढ़ा फैसला लिया है। जिसके बाद पूरे प्रदेश में हड़कप मच गया। बता दें कि योगी ने अधिकारियों से कहा है कि लोगों से पुराने राशन कार्ड वापस लिए जाएं, क्योंकि पुराने राशन कार्ड में पूर्व सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर लगी हुई है।

तुरंत इन राशन कार्डों को वापस लिया जाए और इसकी जगह स्मार्ट राशन कार्ड बांटे जाएंगे, जो दिखने में पैन कार्ड जैसे होंगे। इस कार्ड में चिप भी होगी। अभी फिलहाल पर्ची सिस्टम अपनाए जाने के आदेश दिए गए। हालांकि, ये अभी तय नही हो पया है कि कब और किस तरह से सरकार जनता तक राशन पंहुचाएगी।

वहीं, उत्तर प्रदेश में कुल 3 करोड़ 40 लाख अखिलेश की फोटो वाली राशन कार्ड छपे थे जिसमें से 2 करोड 80 लाख बंट चुके है। 60 लाख बाकी राशन कार्ड बंटने थे जिस पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि 19 मार्च को जब योगी आदित्यनाथ ने सीएम पद की शपथ ली थी तो उसके अगले एक हफ्ते (150 घंटे) में 50 आदेश दे दिए थे, जिसमें अवैध बूचड़खानों पर बैन, एंटी-रोमियो स्क्वॉड मुख्य हैं। उन्होंने कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए सख्त पुलिसिंग का आदेश दिया है ताकि कोई भी ईव-टीजिंग की घटना न हो।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW