Breaking News:

एमसीडी चुनाव में हार के बाद ‘आप’ पार्टी में शुरू हुआ इस्तीफों का दौर

नई दिल्‍ली : एमसीडी चुनावों में ‘आप’ की करारी हार के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने घर में विधायकों की बैठक बुलाई। इस बैठक में चुनाव में हार को लेकर चर्चा की गई। जानकारी के मुताबिक, बैठक में AAP के अगले दिल्ली संयोजक को लेकर चर्चा की गई। ऐसा कहा जा रहा है कि इस पद के लिए गोपाल राय के नाम पर सहमति बन गई है। जल्द ही उनके नाम का आधिकारिक एलान हो सकता है।

अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी नेताओं में शुमार गोपाल राय दिलीप पांडेय की जगह लेंगे। बता दें कि चुनाव के नतीजे आने के बाद बुधवार शाम को आप के दिल्‍ली प्रभारी दिलीप पांडे ने इस्‍तीफा दे दिया था। आप के दिल्‍ली प्रभारी दिलीप पांडे ने इस्तीफा देते कहा कि इस पद की जिम्‍मेदारी किसी और व्‍यक्ति को सौंप दिया जाए। बता दें कि बुधवार को दिल्‍ली एमसीडी चुनावों के नतीजे आए है, जिसमें बीजेपी को दो-तिहाई बहुमत मिला है और आप का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। इसी वजह से अब आप के नेताओं का इस्तीफों का दौर शुरु हो गया है।

नतीजों के बाद गुरुवार सुबह ही कई अन्य नेताओं ने भी अपने इस्तीफे सौंप दिए। इसके साथ ही केजरीवाल के करीबी और पंजाब के प्रभारी संजय सिंह ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया। संजय सिंह ने कहा कि मैंने पंजाब के प्रभारी पद से अपना इस्‍तीफा राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी को दे दिया है और पंजाब के सह-प्रभारी दुर्गेश पाठक ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इसके अलावा पार्टी की दिल्‍ली में चांदनी चौक से एमएलए अलका लांबा ने भी अपने क्षेत्र में पार्टी की हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए इस्‍तीफे की पेशकश कर दी थी।

Share This Post