Breaking News:

क्या असर कर गया शिवसेना का रौद्र रूप ? एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद गायकवाड से बैन हटाया

एक लम्बी जद्दोजहद के बाद एयर इंडिया ने शिवसेना सासंद गायकवाड़ पर लगा प्रतिबंध हटा लिया . पिछले हफ्ते एयर इंडिया के अधिकारी को चप्पल मारने के अपराध में शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ को निलंबित कर दिया गया था . 

सूत्रों के अनुसार संसद में नागरिक उड्डयन मंत्री के आगे अपने कृत्य के लिए माफ़ी मांगे मांगने के बाद इस विषय का पटाक्षेप होने के आसार बन गए थे . इस बीच शिवसेना ने इस विषय पर काफी समय से चुप्पी साधे रहने के बाद अब बेहद आक्रामक रुख अपना लिया था . जहाँ संसद में उनके वरिष्ठ सांसद व् मंत्री अनंत गीते बेहद आक्रामक रूप में दिखे तो वहीँ शिवसेना ने एयर इंडिया के विमानों को मुंबई और पुणे की धरती पर ना उतरने देने का बयान दे डाला था .

इस बढ़ रहे मामले में सरकार बीच में आयी और उसने मामले का शांतिपूर्ण हल निकाला . इधर शिवसेना सासंद रविंद्र गायकवाड़ अंत समय तक अड़े ही रहे और उन्होंने एयर इंडिया से माफ़ी मांगने से किसी भी प्रकार से इनका कर दिया था . अंततः इस मामले का अब पटाक्षेप हुआ और सांसद रविंद्र गायकवाड़ की विमान सेवाएं फिर से बहाल हुई . ज्ञात हो कि सांसद रविंद्र गायकवाड़ वही सासंद हैं जो कुछ समय पहले रोज़े में एक मुस्लिम को जबरदस्ती रोटी खिला कर काफी विवादों के घेरे में रहे थे . उस मामले में भी सासंद रविंद्र गायकवाड़ बिलकुल भी माफ़ी मांगने के लिए नहीं तैयार हुए . 

महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना अपनी आक्रामकता के लिए ही जानी जाती है पर अक्सर उसकी ये आक्रमकता नए नए विवादों को जन्म देती रहती है . 

Share This Post