जीतने के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि जीतेंगे मुस्लिमों का विश्वास.. लेकिन मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कही ऐसी बात कि चौंक गया देश

2019 का लोकसभा चुनाव गुजर चुका है, मतगणना हो चुकी है तथा नरेंद्र मोदी जी भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर चुके हैं. मोदी जी की जीत के बाद देश ही दुनियाभर से बधाई सन्देश आ रहे हैं तो वहीं तमाम लोग ये भई विचार कर रहे हैं कि आखिर दूसरे टर्म में पीएम मोदी किस तरह का शासन चलाएंगे. ऐसे तमाम सवालों के जवाब पीएम मोदी ने खुद ही उस समय दे दिए जब उन्होंने NDA विधायक का नेता चुने जाने के बाद NDA संसदीय दल के सदस्यों को संबोधित किया.

पीएम मोदी के इस दौरान कहा कि उनके लिए सत्ता मतलब राष्ट्र की सेवा करना है. उन्होंने कहा कि हम उनके लिए हैं जिन्होंने हम पर भरोसा किया तथा उनके लिए भी हैं जिनका हमें विश्वास जीतना है. पीएम मोदी ने वोट-बैंक की राजनीति में भरोसा रखने वालों ने अल्पसंख्यकों को डर में जीने पर मजबूर किया, हमें इस छल को समाप्त कर सबको साथ लेकर चलना होगा. पीएम मोदी ने कहा कि हमें विश्वास जीतना है. संविधान को साक्षी मानकर हम संकल्प लें कि देश के सभी वर्गों को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है. पंथ-जाति के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए.

एकतरफ मोदी ने कहा कि अल्पसंख्यकों का विश्वास जीतेंगे तथा सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य के साथ काम करेंगे तो वहीं आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी की भारी जीत के बाद ऐसी बात काही है जो देश के लिए चौकाने वाली है. आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने पीएम मोदी तथा बीजेपी की भारी जीत को मुस्लिमों के लिए चिंता का विषय बताया है. आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना मोहम्मद वली रहमानी ने एक खुले पत्र में कहा है कि आने वाले दिन परेशान करने वाला रुख अख्तियार कर सकते हैं लेकिन मुसलमानों की यह जिम्मेदारी है कि वे बुरे से बुरे हालात में भी धैर्य, हौसले और जज्बे को बनाए रखें और मायूसी तथा नाउम्मीदी का शिकार न हों.

मौलाना रहमानी ने लिखा है, “हमारे बुजुर्गो ने बहुत सोच समझकर इस मुल्क में रहने का फैसला किया था और हम इस फैसले पर कायम हैं. यह बात भी ध्यान में रखनी चाहिए कि अतीत में मुसलमानों को इससे भी अधिक सख्त हालात से गुजरना पड़ा है, ऐसा भी दौर गुजरा है जब चारों तरफ अंधेरा ही अंधेरा नजर आता था लेकिन फिर अल्लाह ने अंधेरे के दरम्यान से उजाले की किरण दिखाई. अब भी अल्लाह पर भरोसा रखें और ईमान के साथ अच्छाई के रास्ते पर चलते रहें. यह दौर भी गुजर जाएगा.”

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW