गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, कांग्रेस के वादे को भाजपा सरकार ने पूरा किया है..


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 2011 में असम के जिले के लोगों के लिए द्वारका में भवन बनाने का आश्वासन दिया था, लेकिन 2014 तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस ने अपना वादा पूरा नहीं कर पाए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार इन दोनों जिलों की जनता के सपने को साकार करने जा रही है. ये बातें द्वारका सेक्टर-13 में कारबी व दिमासा भवन के शिलान्यास के मौके पर अमित शाह ने कहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही कार्यकाल में नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए पहल शुरू कर दी थी, कांग्रेस के शासनकाल में नॉर्थ ईस्ट में आतंकवादी घटनाएं, बेरोजगारी की खबरें सुर्खियां बनी रहती थीं, लेकिन अब विकास कार्यो को लेकर यह क्षेत्र समाचार पत्रों में जगह पा रहा है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इन दोनों भवनों के निर्माण पर 130 करोड़ रुपए की लागत आएगी. यहां पर कारबी व दिमासा के लोग रह सकेंगे. इससे नॉर्थ ईस्ट के लोगों का सीधा जुड़ाव होगा और वहां के बच्चों को राजधानी में पढ़ने पर बहुत हद तक  सहूलियत मिल सकेगी,

उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट की संस्कृति पर पूरा भारत गर्व करता है. कांग्रेस की सरकार में 13वें वित्त आयोग ने नॉर्थ ईस्ट के लिए मात्र 87 हजार करोड़ रुपये दिए थे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में 14वें वित्त आयोग ने तीन लाख 13 हजार 375 करोड़ रुपये दिए. जाहिर है कि नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए भाजपा सरकार बेहद गंभीर है.

यहां की चिकित्सा विज्ञान की पद्धति भी प्राचीन है. इसे हमें संजोकर रखना होगा. इसके लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि विमान के नक्शे पर पूरा नॉर्थ ईस्ट इलाका आ गया है. अगले साल तक यह पूरा इलाका रेलवे के नक्शे पर भी आ जाएगा. इससे आवागमन में सुविधा होगी और क्षेत्र विकास की ओर सतत अग्रसर रहेगा. गृह मंत्री ने कहा कि कारबी व दिमासा भवन के साथ ही यहां पर असम भवन भी बनेगा.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...