Breaking News:

इस्लामिक आतंकियों के बाद अब गद्दार नक्सलियों पर नजर.. 2 दुर्दांत माओवादियों पर रखा गया 1 करोड़ का इनाम

एकतरफ भारतीय सुरक्षाबलों के जवान इस्लामिक आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान चलाए हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ गद्दार नक्सलियों के खिलाफ भी अभियान तेज कर दिया गया है. खबर के मुताबिक़, पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर चंद्रकोणा थाना क्षेत्र के उत्तर फूलचक गांव निवासी असीम मंडल उर्फ आकाश और अनल दा उर्फ तूफान उर्फ पतिराम मांझी (ग्राम झरहाबाले, थाना पीरटांड़, गिरिडीह) पर झारखंड सरकार ने एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित किया है.

झारखंड सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि असीम मंडल की सूचना देने अथवा उसे पकड़वानेवाले को एक करोड़ रुपये दिये जायेंगे. सरकार उनका नाम भी गुप्त रखेगी. असीम भाकपा (माओवादी) का सेंट्रल कमेटी मेंबर (सीसीएम) है. वहीं अनल पर भी 1 करोड़ रूपये का इनाम रखा गया है. साथ ही पटमदा के झुझका निवासी राम प्रसाद मार्डी उर्फ  सचिन पर 15 लाख रुपये व महाराजा प्रमाणिक पर 10 लाख का इनाम रखा गया है. बता दें कि कि असीम पर पूर्व में भी एक करोड़ का इनाम था. वर्ष 2018 में उसे कम कर 25 लाख किया गया. फिर एक करोड़ कर दिया गया है.

सीसीएम सदस्य अनल  और महाराजा प्रमाणिक ने ही मिलकर सरायकेला के कुकड़ू बाजार में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या करायी थी.  वहीं, सरायकेला में भाजपा कार्यालय में विस्फोट समेत अन्य कई वारदातों को अंजाम दिया है.  जानकारी के अनुसार, भाकपा माओवादी संगठन का सीसीएम मेंबर असीम मंडल उर्फ आकाश और अनल  एक साथ तमाड़ और कुचाई के जंगल में रह रहे हैं. दोनों दस्ता फिलहाल संगठन को मजबूत करने में जुटा है.  असीम मंडल के दस्ता में फिलहाल 18 से 20 सदस्य हैं. जिनमें महिलाएं भी शामिल है जबकि अनल और महाराजा प्रमाणिक के दस्ता में 35 से 40 लोग शामिल है.

Share This Post