नितिन गडकरी जी का एक और संकल्प.. उस स्थान को अमेरिका का कैलिफोर्निया जैसा बनाने का, जहां आजादी के बाद से पानी को तरस रही जनता

मोदी सरकार के सबसे कार्यक्षम तथा जनता के बीच बेहद लोकप्रिय मंत्री नितिन गडकरी ने गंगा सफाई के बाद एक और ज्वलंत संकल्प लिया है. केन्द्रीय सड़क परिवहन तथा जल संसाधन मंत्री ने संकल्प लिया है देश की उस जगह को अमेरिका के कैफोर्निया जैसा बनाने का, जहाँ की जनता को आजादी के इतने वर्षों बाद भी ठीक से पानी नसीब नहीं हो पाता है.

बॉलीवुड से आई आवाज.. “देशद्रोही ही नहीं आतंकी भी है कन्हैया जिसके मंसूबे हैं देश के खिलाफ”

आपको बता दें कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को महाराष्ट्र के लातूर में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए गये थे. लातूर महाराष्ट्र की वो जगह है पानी की बहुत ज्यादा किल्लत है. हालाँकि पिछले कुछ वर्षों में लातूर से पानी की समस्या को दूर करने के काफी सार्थक प्रयास किये जा रहे हैं. लातूर में जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि वह लातूर के पानी का प्रश्न खत्म कर देंगे और सुखाग्रस्त मराठवाड़ा को कैलिफोर्निया बना देंगे.

धन्यवाद के पात्र हैं वो 100 लोग जिन्होंने बेटे की मौत का शोक मनाते परिवार का कुछ यूं दिया साथ… हर कोई बोला- “महान हो आप”

नितिन गडकरी ने गडकरी ने मराठवाड़ा इलाके के पिछड़ा रहने का ठिकरा कांग्रेस की पिछली सरकारों पर फोडा़ तथा कहा कि पिछले 50 सालों से कांग्रेस की सरकार थी. हमें तो सिर्फ पांच साल हुए हैं. फिर भी हमने जो हो सका वह कर दिखाया है. गडकरी ने कहा कि मैं वादा करता हूँ कि मराठवाड़ा की तस्वीर बदलेगी. उन्होंने कहा कि लातूर में ट्रेन से पानी लाना यह एक बड़ी उपलब्धी है. यहां पानी का नियोजन सही तरीके से नहीं हुआ है. यह नियोजन इतने सालों से जिन्होंने करना चाहिए था. उन्होंने नहीं किया. हम ट्रेन से पानी लाकर आए लोगों की प्यास बुझाई. यहां के लोगों को प्राथमिकता दी है. मैं जो बोलता हूं, वह करके दिखाता हूं.

सोचा भी नहीं होगा आप ने कि ऐसे भी होता है अत्याचार. उसे जानकर रो देंगे आप जो हुआ था साध्वी प्रज्ञा के साथ.. खुद बताया साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने

गडकरी ने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूँ कि लातूर में जलसंकट की समस्या खत्म कर दूंगा और मराठवाड़ा को कैलिफोर्निया बना दूंगा. यहां की सभी परियोजनाएं पूरी होंगी. फिर से लातूर में ट्रेन से पानी लाने की नौबत ही नहीं आएगी. मैंने मराठवाड़ा की चार सिंचाई की परीयोजनाओं को मान्यता दी है. 20 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. ऐसे में मराठवाड़ा की शक्ल जल्द ही बदलेगी.

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि पिछले तीन सालों से मराठावाड़ा इलाके का सूखा सभी राजनैतिक पार्टियों के लिए सरदर्द बन चुका है. सूखे पर राजनीति हो रही है. गडकरी ने अपने भाषण में सूखे से निपटने के लिए कई उपाय का भी जिक्र किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर वे सत्ता में रहे तो मराठवाड़ा की शक्ल बदल कर रख देंगे. लोग पानी की समस्या का जिक्र तक नहीं करेंगे. गडकरी ने अपील की कि मराठवाड़ा के किसानों को फसल चक्र बदलना पड़ेगा, जिससे उन्हें मुनाफा भी ज्यादा होगा और पानी की समस्या से भी निजात पा लेंगे.

18 अप्रैल: बलिदान दिवस पर नमन है क्रांतिवीर दामोदर हरी चापेकर जी को, जिन्होंने अत्याचारी अंग्रेज अफसर रेंड का वध कर आज ही चूमा था फांसी का फंदा

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511

Share This Post