कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में हिन्दू महिला को मिली धमकी- “घर छोड़ कर भाग जाओ, यहाँ बनेगी मस्जिद वर्ना तेरी बेटी का होगा बलात्कार”

भले ही एक तरफ विश्वास जीतने की कोशिश हो रही हो लेकिन वहीँ दूसरी तरफ देश के संविधान और सेकुलर विचारधारा का विश्वास तोड़ने की साजिश भी चल रही है ..  देश के कई इलाकों में कट्टरपंथी इस कदर हावी हो रहे हैं कि अब वह उस मोहल्ले में रहने वाले लोगों के घरों को अपनी जागीर समझने लगे हैं। उनके मन में कट्टरपंथीता इस कदर हावी हो चुकी है कि उन्हें महिलाओं को रेप की धमकी देने, जान से मारने की धमकी देने में भी जरा सा संकोच नहीं होता।

7 जुलाई- बलिदान दिवस कारगिल के महायोद्धा कैप्टन विक्रम बत्रा.. इस्लामिक आतंक से लड़ते इस परमवीर के अंतिम शब्द थे – “जय माता दी”

अब एक ऐसा ही मामला सामने आ रहा है छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में, जहां कुकरी पारा इलाके में रहने वाले गुप्ता परिवार का जीना इन कट्टरपंथियों ने दुश्वार कर दिया है। माहौल इस कदर खराब है कि यह परिवार सीसीटीवी कैमरा लगाकर इन कट्टरपंथियों की दहशत में 24 घंटे रह रहा है। ऐसे में सुदर्शन न्यूज़ ने ग्राउंड जीरो पर जाकर इस हालात को भाँपने की कोशिश की है। खुलेआम महिला को गाली देते जान से मारने की धमकी देते यह घटना रायपुर के कुकरी पारा इलाके में रहने वाले कुछ कट्टरपंथी हैं, जिन्होंने मोहल्ले में ही रहने वाले गुप्ता परिवार और उनकी बेटी और बेटे का जीना दुश्वार कर रखा है।

कांग्रेस में छोड़ रहे हैं तमाम बड़े नाम अपनी- 2 जिम्मेदारी ? राहुल गाँधी के बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया

दरअसल रायपुर के कुकरी पारा इलाके में गुप्ता परिवार कई दशकों से अपने घर में रहता है। लेकिन क्षेत्र में रहने वाले कट्टरपंथियों को यह परिवार जरा भी पसंद नहीं है और कट्टरपंथी उनके घर पर कब्जा करना चाह रहे हैं।  पीड़ित परिवार की माने तो ये कट्टरपंथी इस घर को तोड़ कर यहाँ मस्जिद बनाना चाह रहे हैं और इसीलिए जमीन को लेकर लगातार यह कट्टरपंथी इस परिवार को धमकियां देते रहते हैं। धमकियां भी ऐसी कभी रेप करने की धमकी, कभी जान से मारने की धमकी। आये दिन इस महिला और इनके पूरे परिवार को यह कट्टरपंथी तैश में आकर जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं।

चोरी करने के लिए नसीम अंसारी बाँध लेता था हाथ में कलावा और बदनाम होते रहे हिन्दू

दरअसल रायपुर के कुकरी पारा इलाके में रहने वाले गुप्ता परिवार कि यह समस्या लगभग 5 सालों से भी ज्यादा से है। लेकिन अब माहौल खराब होता देख गुप्ता परिवार ने अपने घर में चारों तरफ कैमरे लगा दिए हैं। 24 घंटे गुप्ता परिवार इस दहशत में रहता है कि पता नहीं कब इनकी जमीन पर नजर रखने वाले ये कट्टरपंथी इन की जान लेने पर आमादा हो जाएँ। इसलिए डर में आकर इस पीड़ित परिवार ने अपने घर के चारों ओर कैमरा लगा लिया है और परिवार के लोग दिन भर बैठ कर कैमरे को ताकते रहते हैं, निहारते रहते हैं, डरते रहते हैं, सहमे हुए हैं कि पता नहीं कब कहां से यह कट्टरपंथी इन की जान लेने आ जाएं।
ऐसे में सुदर्शन न्यूज़ ने ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर गुप्ता परिवार के घर में दाखिल होकर इनके दर्द को पढ़ाने की कोशिश की है। यकीन मानिए यहां का माहौल देखकर आप सिहर उठेंगे। पीड़ित परिवार के लोग बताते हैं कि इनकी जमीन पर मुस्लिम कट्टरपंथी कब्जा करना चाह रहे हैं। ऐसे में यह हिंदू परिवार नहीं चाहता कि अपने घर को छोड़ें।  हैरत की बात यह है कि इस मामले को लेकर के पार्षद से लेकर एसएसपी तक भी पीड़ित परिवार गुहार लगा चुका है। मोहल्ले में रहने वाले लोगों को भी इस मामले की पूरी भनक है। लेकिन मोहल्ले के लोग इन कट्टरपंथियों के सामने इस कदर डरे हुए हैं कि वह भी कट्टरपंथियों की हां में हां मिलाते हैं क्योंकि अगर उन्होंने कट्टरपंथियों के खिलाफ खड़े होने की हिम्मत की तो क्या पता उनके परिवार के साथ भी कुछ ऐसा ही सलूक होता दिख जाए। लिहाज़ा यह परिवार अब हिंदू संगठनों से आस बांधा हुआ है कि उनकी जान बचा लिया जाए और उनके घर को तोड़ने से लोग बचा लें
क्षेत्र में रहने वाले हिंदू संगठन के लोग बताते हैं कि इस इलाके में एक शीतला माता का मंदिर भी है। जहां पर नियमित आरती होना भी इन कट्टरपंथियों को बर्दाश्त नहीं है। ऐसे में क्षेत्र में रहने वाले लोग कट्टरपंथियों के सामने इस कदर बौने हैं कि प्रशासन से सहयोग नहीं मिलने की वजह से उनका डर और लगातार बढ़ता जा रहा है। अब सुदर्शन न्यूज़ के माध्यम से पीड़ित परिवार ने देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रदेश के डीजीपी समेत सभी आला अधिकारियों और नेताओं से अपील की है कि उनकी जान बचा ली जाए और इन कट्टरपंथियों से उन्हें मुक्त कर दिया जाए। देखना है कि हिंदुस्तान में फैले इन कट्टरपंथियों के आतंक को भला प्रशासन और शासन किस तरह से कम कर पाता है या फिर परिवार इसी तरह से डर के साए में जीने पर मजबूर रहेगा.
रिपोर्ट –
योगेश मिश्रा 
सुदर्शन न्यूज ब्यूरो चीफ – छत्तीसगढ़ 
मोबाईल – 9329905333 & 8827103000
देखिये वो खौफनाक वीडियो – लिंक पर जाएँ
https://twitter.com/SudarshanNewsTV/status/1147531590098046977
Share This Post