सेना ने धरा रौद्र रूप. दुसरा बुरहान बन रहे सबजार अहमद को भी बुरहान के पास पहुंचाया

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। अलग-अलग जगहों पर सेना ने 6 आतंकियों को मार गिराया है और सबसे बड़ी कामयाबी ये है कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार अहमद को त्राल में मार गिराया है।

शुक्रवार की सुबह दक्षिण कश्मीर के त्राल में एक घंटे तक चले आतंकी मुठभेड़ में सब्जार सहित दो आंतकियों को मार गिराया। तीसरे आतंकी की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। त्राल में जैसे ही भट के मारे जाने की खबर आई अनंतनाग जिले के पांच अलग-अलग इलाके में सेना पर पत्थरबाजी की खबरें आने लगी।

पुलिस अधिकारी के अनुसार 42 राष्ट्रीय राइफल्स के एक गश्ती दल पर त्राल के सइमूह गांव में रात करीब 9 बजे संदिग्ध आतंकियों द्वारा अचानक फायरिंग शुरू कर दी गई। इसके बाद घटनास्थल के आसपास के मकानों को खाली करा दिया गया और सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दी। मदद के लिए सेना के जवानों की और टुकड़िया वहां भेजी गई।

आपको बता दें कि बुरहान वानी और सब्जार भट दोनों ही त्राल से ताल्लुक रखते थे। हिजबुल मुजाहिद्दीन की ओर से बुरहान वानी के मारे जाने के बाद सबजार अहमद को जम्मूर कश्मीर का नया कमांडर बनाया गया था, जिसे सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया था। सबजार भी वानी की ही तरह साउथ कश्मीनर के पुलवामा का रहने वाला था। हिजबुल में वो काफी सक्रिय था।

Share This Post