सेना की छावनी से पकड़ा गया है अल्ताफ.. कनेक्शन मिले पाकिस्तान से.. किस पर कैसे हो विश्वास ?

भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद एलान किया था कि अल्पसंख्यको का विश्वास जीतना उनकी प्रमुख प्राथमिकताओं में होगी. इसके लिए उन्होंने तमाम प्रयास भी किये हैं. जहाँ एक तरफ भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी हर सम्भव कोशिश कर के हर वर्ग का विश्वास जीतने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीँ समाज के अन्दर ही छिपा एक वर्ग उनके सभी प्रयासों को चुनौती दे रहा है. एक बार फिर से सामने आया है ऐसा सनसनीखेज मामला जिसको सुन कर आप यही कहेंगे कि आखिर   ऐसे कैसे विश्वास जीता जाए तथा किस पर कैसे विश्वास किया जाए ?

मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ का है जहाँ सेना की क्यूआरटी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अल्ताफ नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसके संबंध आतंकी मुल्क पाकिस्तान से पाए गये हैं.  उसके मोबाइल से कई पाकिस्तानी नंबर बताए जा रहे हैं. थाना लालकुर्ती में पकड़े गए संदिग्ध व्‍यक्ति से आर्मी इंटेलिजेंस, क्यूआरटी, पुलिस और कुछ अन्‍य एजेंसी पूछताछ में लगी है. शुरुआती पूछताछ में अल्ताफ अंसारी के मोबाइल से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलना बताया गया है.

जानकारी के अनुसार, क्यूआरटी टीम ने छावनी क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय सिख लाइंस के पास से अलसुबह करीब 4 बजे लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र की समर गार्डन की शहाजहां कॉलोनी में रहने वाले अल्ताफ अंसारी पुत्र अल्लाह मैहर को हिरासत में लिया था. बताया गया कि अल्ताफ ई रिक्शा चला रहा था। क्यूआरटी टीम ने उससे पूछताछ की तो अल्ताफ ने कहा कि वह सवारी छोड़कर आ रहा है. टीम ने ज्यादा जानकारी मांगी तो वह सकपका गया. इसके बाद टीम ने उसके मोबाइल की जांच की तो उसमें कई संदिग्ध मोबाइल नंबर भी मिले, जिसमें  कई नंबर   पाकिस्तान के भी   थे.

ये भी जानकारी सामने आई है कि अल्ताफ के मोबाइल से पाकिस्तान ही नहीं बल्कि ईरान, ईराक जैसे कई इस्लामिक देशों के मोबाइल नंबर मिले हैं. ये भी जानकारी मिली है कि अल्ताफ ने क्यूआरटी की हिरासत में आते ही उन नंबरों को मोबाइल से डिलीट कर दिया, जिन लोगों से उसने आखिरी बार बात की थी. पुलिस और इंटेलीजेंस व साइबर सेल उसके छावनी कनेक्शन और मोबाइल की पूरी जानकारी जुटाने में लगी हुई हैं.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share