Breaking News:

सुदर्शन ने सतर्क किया था दक्षिण भारत में बढ़ते मजहबी चरमपंथ से.. अब NIA ने दबोचा एक दुर्दांत बांग्लादेशी इस्लामिक आतंकी दल के आतंकी को

सुदर्शन ने हाल ही में इस बात को लेकर सतर्क किया था कि अब इस्लामिक आतंकियों के निशाने पर उत्तर भारत नहीं बल्कि दक्षिण भारत है. अब सुदर्शन की ये बात सच साबित हो रही है. खबर के मुताबिक़, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब उसने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से मंगलवार सुबह एक बांग्लादेशी इस्लामिक आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन के एक इस्लामिक आंतकवादी को ने गिरफ्तार किया है. चेन्नई से JMB के आतंकी की गिरफ्तारी के बाद हड़कंप मच गया है तो वहीं NIA ने खुफिया सूत्रों के आधार पर इलाके में डेरा डाल दिया है.

बता दें कि पिछले कुछ समय से दक्षिण से बड़ी संख्या में इस्लामिक आतंकी व चमपन्थी या तो गिरफ्तार किये गये हैं या फिर वो सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह चेन्नई से जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के जिस इस्लामिक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है उस आतंकवादी का नाम असदुल्लाह शेख है. इससे पहले दो सितंबर को कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के संदिग्ध सदस्य को गिरफ्तार किया था.

NIA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के पूर्बा बर्दवान के रहने वाले जेएमबी के इस सदस्य को चेन्नई के नीलांगराई इलाके में उसके ठिकाने से पुलिस पकड़ा गया. उसकी पहचान 35 वर्षीय असदुल्ला शेख ऊर्फ राजा के रूप में की गयी है. उन्होंने बताया कि हमें इस बात की जानकारी मिली थी कि शेख चेन्नई में छिपा हुआ है . हमारे अधिकारियों ने छापेमारी की और उसे नीलांगराई इलाके से धर दबोचा. वह वहां किराये के एक घर में रहता था वह जेएमबी का सक्रिय सदस्य है.

अधिकारी ने बताया कि उसके पास से एक मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसके ट्रांजिट रिमांड के लिए उसे चेन्नई की एक अदालत में पेश किया जाएगा. अगस्त के आखिरी हफ्ते से अब तक कोलकाता पुलिस जेएमबी के पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस ने 2018 में बोधगया धमाकों के सिलसिले में जेएमबी के एक शीर्ष सदस्य को बिहार से पिछले हफ्ते पकड़ा था.

Share This Post