कोई और था जो माल्या की तरह भागना चाहता था लंदन.. लेकिन अब सतर्क है सरकार और वो हुआ गिरफ्तार

उसने भी सोचा था कि जिस तरह से विजय माल्या विदेश भाग गया, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी भाग गये, वैसे ही वह भी भाग जाएगा.. लेकिन अब सरकार सतर्क थी. उसने उसने देश छोडकर लंदन भागने की कोशिश की लेकिन ऐसा हो नहीं सका तथा उसको गिरफ्तार कर लिया था. हम बात कर रहे हैं जालसाजी, धोखाधड़ी और ठगी सहित 24 मामले में आरोपित अंसल एपीआई (Ansal API) के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल की जिनको लखनऊ पुलिस ने शनिवार रात दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के मुताबिक़, प्रणव अंसल लंदन भागने के फ़िराक में था. प्रणव अंसल के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी था. जैसे ही प्रणव एयरपोर्ट पहुंचा, वैसे ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने प्रणव को हिरासत में लेकर लखनऊ पुलिस को सूचित किया. जिसके बाद पुलिस ने दल्ली पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बता दें प्रणव अंसल के खिलाफ जमीन के नाम पर करोड़ों की ठगी का आरोप है. इतना ही नहीं उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की तैयारी चल रही है.

लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक़, कि अंसल ग्रुप के चेयरमैन सुशील अंसल के बेटे प्रणव अंसल कंपनी के वाइस चेयरमैन हैं. ग्रुप के खिलाफ लखनऊ के कई थानों में धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं. एसएसपी के मुताबिक अंसल ग्रुप के खलाफ लखनऊ के विभूति खंड, हजरतगंज, गोमतीनगर व पीजीआई थाने में रकम हड़पने, जालसाजी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने, व बिना रजिस्ट्री कराए जमीन बेचने के आरोप हैं. सुशील और प्रणव दोनों ही इन मामलों में आरोपी हैं. पुलिस को काफी दिनों से इनकी तलाश थी. रविवार शाम प्रणव को जेल भेज दिया गया.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share