स्वामी विवेकानंद के अपमान से आक्रोशित हिंदू संगठनों का JNU पर हल्ला बोल.. “हम देने आये आजादी, तुम आकर ले लो आजादी” के नारों के साथ निकाली भगवा यात्रा


देश की राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी JNU में सस्ती फीस के नाम पर उत्पात मचा रहे कथित बवाली छात्रों ने पिछले दिनों हिंदुस्तान की पहिचान स्वामी विवेकानंद जी अपमान किया था. JNU के बवालियों ने स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा को छतिग्रस्त करने की कोशिश तो की ही थी, साथ ही उनकी मूर्ति के आसपास बेहद ही आपत्तिजनक शब्द लिखे थे. इस दौरान सनातन के पूज्य भगवा को जलाने जैसी बातें भी लिखी गई थीं.

ये खबर सामने आने के बाद देश आक्रोश से भर उठा था. स्वामी विवेकानंद तथा भगवा के इसी अपमान के विरोध में कल रविवार को दिल्ली के हिन्दू संगठनों ने JNU पर धावा बोल दिया. प्रखर हिन्दू राष्ट्रवादी कार्यकर्ता आजाद विनोद के नेतृत्व में सैकड़ों हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने मुनिरका मेट्रो स्टेशन से लेकर JNU पर विशाल भगवा यात्रा निकाली. इस विशाल भगवा यात्रा में बड़ी संख्या में महिलायें तथा युवतियां भी शामिल हुईं तथा JNU के बवालियों के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया.

जैसे ही ये भगवा यात्रा शुरू हुई, सभी हिन्दू कार्यकर्ताओं ने “स्वामी विवेकानंद का ये अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान” जैसे नारे लगाने शुरू कर दिए. भगवा रैली में शामिल महिलायें ढपली भी हाथों में लिए हुए थीं तथा संगीतमय नारे लगा रहीं थी. जिस तरह से टुकड़े-टुकड़े गैंग ढपली बजाते हुए आजादी के नारे लगाती है, कुछ इसी तरह से भगवा रैली में शामिल हिन्दू कार्यकर्ता “हम देने आये आजादी, अफजल को दे दी आजादी, तुम आकर ले लो आजादी” जैसे नारे लगा रहे थे.

रैली का नेतृत्व कर रहे प्रखर हिंदूवादी कार्यकर्ता आजाद विनोद ने कहा कि शिकागो की धर्म संसद में हिंदू धर्म का परचम लहराने वाले स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के साथ जेएनयू में छेड़छाड़ की कोशिश की गई, भगवा को जलाने की बात कही  गई तो हम चुप कैसे बैठें? आजाद विनोद ने कहा कि भगवा सनातन की पहिचान है तथा स्वामी विवेकानंद हमारे आदर्श हैं, ऐसे में कोई भी स्वामी विवेकानंद या भगवा का अपमान करेगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे बल्कि उनको करारा जवाब देंगे.

आजाद विनोद ने कहा कि ये लोग आजादी की मांग करते हैं तो आज हम इनको आजादी देने आये हैं, अगर इनको आजादी चाहिए तो आयें तथा आजादी ले लें. अफजल हो या अजमल, बुरहान हो या मन्नान.. सभी को भारतीय सेना ने हमेशा के लिए आजादी दे दी है. अब JNU में छिपे कथित छात्र रूपी ये गद्दार अगर आजादी चाहते हैं तो आयें व आजादी ले जाएँ. हम इनको ऐसी आजादी देंगे कि ये कभी दोबारा आजादी नहीं मांगेंगे. रैली में दिल्ली बीजेपी युवा मोर्चा के सचिव हिमांशु हैप्पी यादव, विजय तिवारी, पंकज सक्सेना, निधि गुप्ता, रूचि शर्मा, विध्यानीता शर्मा, प्रेम राजपूत, मोहित सिंह, मनोज राघव, संतोष कुशवाहा, चंदन सिंह सहित करीब 500 से ज्यादा हिंदूवादी कार्यकर्ता शामिल हुए.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share