बहुत दिनों से चुप थे देवगौड़ा, लेकिन अचानक ही बोल पड़े वो “हिंदुत्व” के ख़िलाफ़

हिंदुत्व के खिलाफ अब एक और बड़ा नाम सामने आया है. जिन्हें कभी इस हिन्दू बहुल देश ने सराखों पर बिठा कर देश का प्रधानमन्त्री बनाया था. आज वही हिन्दुओं को असहिष्ण बताकर उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे है. उन्हें लगता है कि हिन्दुवादी पार्टियों ने देश में अराजकता फैला दी है. पूर्व प्रधानमंत्री ने ऐसा बोलकर करोड़ो हिन्दुओं के साथ उनके आराध्य प्रभु श्री राम का भी अपमान किया है.

जिसे देश की हिन्दू जनता कभी बर्दास्त नहीं करेगी.

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर के मुखिया एचडी देवेगौड़ा ने हिन्द्वादियों की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर कर्णाटक का माहौल खराब करने का आरोप लगाया है. देवेगौड़ा ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग कर्नाटक में सांप्रदायिक दंगे कराना चाहती है.बता दें कि इसी साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने है.

जिसको ध्यान में रखकर देवेगौड़ा ने बीजेपी पर अभी से निशाना साधना शुरू कर दिया है. भाजपा की पकड़ को राज्य में कमजोर करने के लिए वहाँ पर आये दिन आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्याएं की जा रही है.

कर्नाटक में भाजपा और कांग्रेस के बीच सत्ता की लड़ाई में अब तीसरी पार्टी भी कूद गई है. देवेगौड़ा ने अपनी पार्टी जनता दल सेक्युलर के लिए प्रचार करना अभी से शुरू कर दिया है.

देवेगौड़ा ने कहा की हिंदुत्व का मूल दर्शन दूसरे धर्मों के प्रति सहिष्णुता है. बीजेपी और आरएसएस के लोग राज्य में असहिष्णुता फैला रहे है. कर्नाटक में हिन्दुओं के खिलाफ रची जा रही साजिस में अब पूर्व प्रधानमन्त्री भी शामिल हो गये है.

Share This Post