लोकसभा में बिखर गया विपक्ष. शाही अंदाज़ में पास हुआ कश्मीर का पुनर्गठन बिल

आख़िरकार वो शुभ समय आ ही गया जब राज्यसभा में पहले से ही पास हुआ कश्मीर मामले में राष्ट्र हित का बिल अब लोकसभा में भी पास हो गया है.. ये वो समय था जब पूरे राष्ट्र की नजर संसद की तरफ लगी हुई थी और हर कोई जानना चाह रहा था कि आखिरकार भारतीय जनता पार्टी के इतना प्रयासों का अंतिम प्रतिफल क्या होने वाला है .

लोकसभा में आखिरकार कश्मीर मामले पर अमित शाह द्वारा की गई पहल सार्थक रूप में रही और अब सभी अडचनों को पार करते हुए यह बिल लोकसभा में 367 वोटों से पास हो गया है .. विपक्ष में मात्र 67 वोट ही पड़ पाए . इस मामले में ये माना जा रहा है कि कश्मीर मुद्दे पर सत्ता पक्ष जहाँ एक स्वर में एकमत रहा तो विपक्ष पूरी तरह से बिखर गया है .

जहाँ आम आदमी पार्टी ने खुल कर इस प्रस्ताव का समर्थन किया तो मायावती की पार्टी ने भी इस प्रस्ताव के समर्थन में खुद को खड़ा किया .. लेकिन सबसे आश्चर्यजनक रहा समाजवादी पार्टी का रुख जिसके सांसदों ने सदन से इस मामले में वाक्आउट किया है . इस बिल के पास होते ही पूरे देश में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है और राष्ट्रवाद के समर्थक हर किसी ने नरेंद्र मोदी सरकार के इस अटल इच्चाश्क्ति का धन्यवाद किया है .

Share This Post