कांग्रेस के सभी किलों को ध्वस्त करता हुआ प्रचंड गति से बढ़ रहा भाजपा का भगवामयी विजय रथ


लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना जारी है तथा ताजा रुझानों में भारतीय जनता पार्टी का भगवामयी विजय रथ कांग्रेस के सभी किलों को ध्वस्त करते हुए प्रचंड गति से आगे बढ़ रहा है. ताजा रुझानों के मुताबिक़, भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन NDA 351 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है तो कांग्रेस गठबंधन UPA मात्र 81 सीटों पर आगे है. इसके अलावा अन्य पार्टियाँ 110 लोकसभा सीटों पर बढ़त बनाये हुए हैं.

सबसे बड़ी बात ये है कि कांग्रेस के कई बड़े नेता अपनी अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. हिन्दू तालिबान की बात कहने वाले शशि थरूर जहाँ केरल की तिरुवंतपुरम से पीछे चल रहे हैं तो वहीं हिन्दू आतंकवाद की बात करने वाले दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से पीछे चल रहे हैं. राजस्थान की जोधपुर लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत जहाँ पीछे चल रहे हैं तो वहीं बाड़मेर से बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले कर्नल मानवेन्द्र सिंह पीछे चल रहे हैं. कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका अमेठी से लगता हुआ नजर आ रहा है जहाँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं.

वहीं कांग्रेस पार्टी की सीटों की बात करें तो कांग्रेस 2014 के समीकरण पर ही अटकी हुई नजर आ रही है. कांग्रेस को जहाँ 2014 में ४४ सीटों पर जीत मिली थी तो ताजा रुझानों में कांग्रेस मात्र 50 लोकसभा सीटों पर आगे है, जिसमें कई सीटों पर बढ़त का मार्जन काफी कम है. पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, राजस्थान तथा छत्तीसगढ़ में जीत हासिल की थी, वहां लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का सफाया होता हुआ नजर आ रहा है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share