Breaking News:

भाजपा ने कायम किया नया रिकार्ड, देश में पहली बार 45 मुसलमानों को दिए टिकट


मुंबई : मालेगांव के नगर निगम चुनाव काफी नजदीक है और इनकी तरीख भी निशिचत कर दी गई है। आने वाली 24 मई को नगर निगम चुनाव होने है। भाजपा ने इस बार अपने सर्वाधिक उम्मीदवारों को उतारकर एक रिकॉर्ड कायम किया है। जी हां भाजपा ने इस बार निगम की 84 सीटों पर 77 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारें है, जिनमें से लगभग 45 उम्मीदवार मुस्लिम है।

 

आपको बता दें कि देश में भाजपा की ओर से अधिकतम मुसलमान प्रत्‍याशी उतारने का यह रिकार्ड है। सूत्रों के अनुसार, इससे ऐसा प्रतीत हो रहा कि अल्‍पसंख्‍यक शहरों में भाजपा अपने ‘मोदी लहर’ की जांच कर रहा है।  मालेगांव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है और इसने 73 उम्‍मीदवार यहां उतारे हैं इसके बाद एनसीपी-जनता दल (सेक्‍युलर)के 66 उम्‍मीदवार हैं।


वहीं, दूसरी ओर हैदराबाद के असादुदीन आवैसी की अध्यक्षता वाली ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलिमीन पहली बार मालेगांव की ओर से चुनाव लड़ रही है और इसके लगभग 32 उम्मीदवार मैदान मे उतारे गए है। इसके अलावा शिवसेना की ओर से भी 25 उम्मीदवार चनावी मैदान में अपनी किस्मत अजमानें निकले है। गौरतलब है कि वर्ष 2012 में मालेगांव चुनाव के दौरान 24 भाजपा उम्मीदवारों को हार का मुह देखना पड़ा था।  


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...