भाजपा विधायक के बयान से माहौल गर्म.. बोला – गौ माता की तस्करी करोगे तो ऐसे ही होगा अंज़ाम

गाय इन दिनों राजनीति और मीडिया की चर्चाओं में है। उत्तेजित जन-समूह बूचड़खानों को बंद कराने में जुटे हैं। ऐसे में वक्त का तकाजा है कि भारतीय समाज में गाय के प्रति आस्था को समझा जाए।

इस बात को सभी जानते है कि भारत में गौहत्या के जनक मुसलमान हैं। कारण यह भी है कि गौवंश के व्यापारी कत्ल के लिए बूचड़खाने मुस्लिम शासनकाल में शुरू हुए। लेकिन, ऐतिहासिक सत्य यह है कि इस्ट इंडिया कंपनी ने अपने ब्रिटिश स्टाफ के लिए ‘बीफ’ की आपूर्ति के लिए भारत में गौवंश के बड़े पैमाने पर कत्ल की शुरुआत की।

उसके लिए उन्होंने भारतीय मुसलिम कसाईयों को भर्ती किया। जैसे-जैसे इस्ट इंडिया कंपनी का विस्तार होता गया, गायों के कत्ल का सिलसिला भी बढ़ता गया। लेकिन अब इस सिलसिले ने और बड़ा रुप धारण कर लिया हैं। जिसके चलते हिंदु समाज ने अपनी आस्था को और अधिक चोट न पहुंचाने का फैसला किया है।
रामगढ़ से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि अगर गौ तस्करी करोगे तो मारे जाओगे।

गौरक्षकों के समर्थन में जिस तरह से भाजपा विधायक ने ये बयान दिया है उससे यह साबित होता है कि अब गायों को कड़ी रूप से सुरक्षा की जाएगी । गौरक्षकों का समर्थन करते हुए अलवर जिले के रामगढ़ से भाजपा विधायक ज्ञानदेव ने कहा कि जिले में गौ-तस्करी के मामले काफी बढ़े हैं। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि अगर गौ तस्करी करोगे, गोकशी करोगे तो यूं ही पीट-पीटकर मारे जाओगे। आपको बता दें कि अलवर क्षेत्र के रामगढ़ में हाल ही में गाय ले जा रहे गौतस्करों को यादव नगर गांव में गौरक्षकों ने कथित तौर पर जमकर पीटा था, जिसकी वजह से गौतस्कर जाकिर खान की हालत काफी बिगड़ गई थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

आपको बता दे कि मेवात के अलवर और भरतपुर जिले में हरियाणा के गौ तस्कर राजस्थान के मारवाड़ व मेवाड़ से गाय लेकर आते हैं और उनकी तस्करी करते हैं। ये लोग गांव के कच्चे रास्ते से होकर जाते हैं और जब उन्हें रोका जाता है तो ये लोग पथराव करते हैं और गोली चलाने लगते हैं। ज्ञानदेव ने कहा कि रामगढ़ में जब गौ तस्करों को घेरा गया तो उन लोगों ने फायरिंग कर दी और पथराव करने लगे, जिसके बाद वह वहां से भागने लगे, लेकिन इसी दौरान उनकी गाड़ी पलट गई और गौ तस्करों को काफी चोट आई। भाजपा विधायक ने कहा कि गौ माता के प्रति लोगों मे प्यार है और गाय हमारी मां हैं, ऐसे में अगर गाय की तस्करी करोगे तो ऐसे ही मरोगे।

Share This Post

Leave a Reply