MP के सागर से भाजपा सांसद लक्ष्मीनारायण ने खुशियाँ मनाई थी SCST एक्ट पर अध्यादेश लाये जाने पर…. कांग्रेस की सरकार आते ही उनका बेटा गया SCST एक्ट में जेल

जब सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटते हुए केंद्र सरकार ने अध्यादेश जारी किया था जब भारतीय जनता पार्टी के सांसद संसद भवन में तालियाँ बजा रहे थे. देशभर में इस एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे थे तथा मांग की जा रही थी कि इस एक्ट के तहत के बिना जांच के गिरफ्तारी के प्रावधान को बदला जाए. लेकिन केंद्र सरकार ने जनभावनाओं को कुचलते हुए अध्यादेश जारी कर दिया. मध्य प्रदेश के सागर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद लक्ष्मीनारायण यादव भी उनमें से एक थे जिन्होंने SCST पर लाये गये अध्यादेश के समय संसद में तालियाँ बजाई थी तथा अध्यादेश को बेहद क्रांतिकारी बताया था.

लेकिन अब SCST पर लाया गया अध्यादेश खुद भाजपा सांसद लक्ष्मीनारायण चौधरी पर भारी पड़ गया है जब उनके बेटे तथा सुरखी विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रहे सुधीर यादव को SCST एक्ट में जेल भेज दिया गया है. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान एक स्थानीय व्यक्ति ने सुधीर के ख़िलाफ जातिगत अपमान की शिकायत दर्ज करायी थी. सागर से भाजपा सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के बेटे सुधीर यादव हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में सागर की सुरखी विधान सभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी थे. हाालंकि वो चुनाव हार गए. उन्हें कांग्रेस के गोविंद राजपूत ने हराया. दीपेश नाम के शख़्स ने उनके ख़िलाफ जातिगत अपमान की शिकायत दर्ज करायी थी. एसपी से भी इसकी शिकायत की गयी थी. उसके बाद सुधीर यादव के ख़िलाफ 29 नवंबर को केस दर्ज किया गया था.

इस केस में सुधीर यादव मंगलवार को कोर्ट में पेश हुए जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. अपने बेटे के जेल जाने से निराश सांसद लक्ष्मीनारायण ने कहा कि अब और क्या कहूं. उस समय सरकार दबाव में थी तथा अतिवादी होते हुए यह बिल पास कर दिया. खैर, मैं अब सरकार के सामने इस बिल को लेकर उपजी स्थितियों को रखूंगा. 

Share This Post

Leave a Reply