मोदी सरकार के बजट का जनता पर पहला साइड इफेक्ट.. सेस लगने के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को देश का आम बजट पेश किया गया. अपने बजट में उन्होंने पेट्रोल और डीजल में एक रूपए सेस और एक रूपए  एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने कि घोषणा की जिसके बाद आज से आपको गाड़ी से सफ़र करने के लिए थोड़ा ज्यादा खर्च करना पड़ेगा. आज से प्रति लीटर पेट्रोल के दाम 2.४५ रूपए और डीजल के दाम 2.३६ बढ़ गये है.

अब जौनपुर में 12 साल की बच्ची का बलात्कार.. परवेज गिरफ्तार, साहिल फरार

शनिवार से आपको दिल्ली में पेट्रोल के  लिए ७२.96 रूपए प्रति लीटर और डीजल के  लिए ६६.६९ रूपए चुकाने होंगे. शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल कि कीमत ७०.५१  रूपए प्रति लीटर और डीजल कि कीमत ६६.६९ रूपए थी . वही मुंबई में शुक्रवार को प्रति लीटर पेट्रोल कि कीमत ७६.१५ रूपए और डीजल कि ६७.४० थी .

पुलिस को सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश.. “लिस्ट बनाओ उनकी, जो कांवड़ यात्रा में डालते हैं बाधा”

मुंबई में आज प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर ७८.५७  रुपये हो गई है. वहीं डीजल की कीमत में भी इजाफा हुआ है. मुंबई में अब प्रति लीटर डीजल के लिए ग्राहकों को  ६९.९०  रुपये देने पड़ंगे. वहीं कोलकाता में आज प्रति लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को ७५.१५  रुपये और डीजल के लिए ६८.५९  रुपये चुकाने पड़ें.

अब संसद तक पहुँची देवबंद की सीमा.. सांसद से किया सवाल- “बताओ, हिन्दू हो या मुसलमान ?”

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी लोगों को पेट्रोल-डीजल के लिए अपनी जेब खर्च ज्यादा करनी पड़ेगी . यहां शुक्रवार को प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत ७३.१९ रुपये थी जो आज बढ़कर ७५.७६  रुपये हो गई है. इसके अलावा चेन्नई में प्रति लीटर डीजल की कीमत शुक्रवार को ६७.९६६  रुपये थी वहीं बढ़ोतरी के बाद इसकी कीमत ७०.४८  रुपये हो गई है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

Share This Post