कांग्रेस में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जारी है कश्मकस.. कैप्टन ने दी यह सलाह

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से राहुल गाँधी के इस्तीफा देने के बाद से पार्टी में नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कश्मकस जारी है. राहुल गांधी के बाद ऐसा कौन सा नेता है जो कांग्रेस की कमान संभाले तथा मोदी-शाह के नेतृत्व वाली बीजेपी से मुकाबले के लिए पार्टी में जान फूंक सके, इसे लेकर तमाम तरह के कयास लगाये जा रहे है. कांग्रेस में मची इसी कश्मकस के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बड़ा बयान दिया है.

देवभूमि उत्तराखंड के बाद अब अब देवभूमि हिमाचल में भी कट्टरपंथी दस्तक.. शुरू हुआ एक विवाद जहाँ नमाज पढ़ने को लेकर तनातनी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सलाह दी है कि राहुल गांधी के बाद किसी युवा नेता को कांग्रेस का प्रमुख बनाया जाए. शनिवार को अमरिंदर ने ट्वीट कर कहा है कि “राहुल गांधी के इस्तीफे के दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय के बाद पार्टी को इस समय एक युवा नेता की ही जरूरत है”. उन्होंने कहा है कि ‘कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) से मेरा आग्रह है कि किसी ऐसे युवा नेता को ही पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपने के बारे में सोचें, जो अपनी देशव्यापी पहचान और जमीन से जुड़ाव के जरिये लोगों को उत्साहित कर सके.

शौहर ने जैसे ही दिया तीन तलाक, उस पर टूट पड़े जेठ.. “हलाला का बहना लेकर बारी बारी से किया गैंगरेप”

बता दें कि राहुल गंधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अद्यक्ष पर टिप्पणी  करने से बच रहे थे ऐसे  में अमरिंदर सिंह अकेले ऐसे कांग्रेस नेता है जिन्होंने इसे लेकर अपनी राय जाहिर की है. जिन लोगों के नाम की कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर अटकले चल रही है, उनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, सुशील कुमार शिंदे, मोतीलाल वोरा और अशोक गहलोत के नाम प्रमुख हैं. लोकसभा चुनाव के बाद अपने इस्तीफे को लेकर एक महीने से बनी असमंजस की स्थिती पर पूर्णविराम लगाते हुए गत बुधवार को राहुल गांधी ने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा था कि उन्होंने यह निर्णय पार्टी के अच्छे भविष्य के लिए लिया है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

Share This Post