अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि केस में केजरीवाल पर चलेगा मुकदमा


नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने डीडीसीए प्रकरण में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा केजरीवाल के खिलाफ दर्ज की गई आपराधिक मानहानि मामले में मुकदमा चलाने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने इस मामले में 6 आप नेताओं के गुनाह नहीं कबूल करने पर उनके खिलाफ भी आरोप तय किए हैं।

इस मामले में अगली सुनवाई 20 मई को होगी। इसके पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें जेटली के बैंक अकाउंट्स की जानकारी, टैक्स रिटर्न और अन्य वित्तीय रेकॉर्ड पेश किए जाने की मांग की गई थी। बता दें कि आप नेताओं ने DDCA और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन में कथित घोटाले का आरोप लगाया था।

जिसमें जेटली के शामिल होने का दावा किया गया था। अरुण जेटली ने दिल्ली जिला एवं क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में कथित घोटाले को लेकर झूठे आरोप लगाने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व आप नेता कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्डा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा किया था। इसके अलावा पटियाला हाउस कोर्ट में सभी पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

जेटली 13 साल तक डीडीसीए के प्रेसिडेंट रहे और 2013 में उन्होंने पोस्ट छोड़ दी थी। गौरतलब है कि डीडीसीए से ही जुड़े एक अन्य मामले में मंगलवार को दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने केजरीवाल को कड़ी फटकार लगाई थी। डीडीसीए और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में केजरीवाल को जमानत दे दी थी लेकिन अदालत में हाजिर न होने पर सख्त नाराजगी जताई। अदालत में हाजिर हुए केजरीवाल को कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई थी।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...