बदलते हालात, अफगानी राजदूत की पाकिस्तान को चुनौती….

कश्मीर : कभी कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों के साथ अफगानी आतंकी सामूहिक हमला, बम ब्लास्ट व् आतंकवाद में शामिल रहते थे। आज बदली परिस्तिथि में ये दोनों देश आमने सामने आ चुके हैं। पहले पाकिस्तान में एक के बाद एक हुए बम धमाकों से अफरातफरी मची जिसमे अफगानी आतंकियों के हाथ सामने आये, इसके बाद पाकिस्तानी रेंजर अफगानिस्तान की सीमा में घुस गए और 100 लोगों को आतंकी बताते हुए मार डाला।

इसके बाद पाकिस्तान के गृहराज्यमंत्री ने मीडिया में सार्वजानिक बयान दिया कि अफगानिस्तान भारत से मिल चुका है और पाकिस्तान को तबाह करना चाह रहा है। कुछ समय बाद पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की सीमा को सील कर दिया और वहां फंसे एक भी अफगानी नागरिक को अफगानिस्तान वापस जाने से मना कर दिया।

आज पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत उमर ज़खीवाल ने पाकिस्तान को साफ़ चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने उनके देश के नागरिकों वापस आने के लिए अपनी सीमाएं ना खोलीं तो वो अपनी वायुसेना की मदद लेगा। अफगानी राजदूत का ये बयान सीधे तौर पर पाकिस्तान को एक चेतावनी के समान है जिसके बाद पहले से ही ईरान के मोर्टार झेलता पाकिस्तान एक और मोर्चे पर युद्ध के कगार पर आ चुका है।

Share This Post