एमसीडी चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की 109 उम्मीदवारों की सूची

नई दिल्ली : मुंबई में बीएमसी चुनाव खत्म होते ही आम आदमी पार्टी दिल्ली में एमसीडी चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। दिल्ली सरकार ने 49 महिलाओं समेत 109 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। सीएम केजरीवाल की अगुवाई में आयोजित पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति यानी पीएसी की बैठक के बाद सूची को अंतिम रुप दिया गया। 
पार्टी ने दावा किया है कि उसने 64 युवाओं को टिकट दिया है। पार्टी ने जिन 49 सीटों के लिए महिला उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें तीन अनारक्षित वर्ग की सीटें हैं जबकि शेष सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। दिल्ली के तीन नगर निगमों के 272 वार्ड के लिए अप्रैल में चुनाव होने की संभावना है। 
आप दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडेय ने कहा कि बाकी सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन का कार्य जारी है। वहीं दूसरी तरफ, योगेंद्र यादव की अगुवाई वाले राजनीतिक दल स्वराज इंडिया ने भी 30 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इस सप्ताह में पहले पार्टी ने 25 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। 
पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पाण्डेय ने इस संबंध में बताया कि सभी 272 वार्डों में कार्यकर्ताओं की बैठकें बुलाकर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जा रही है। जिन उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, उनके नामों पर कार्यकर्ताओं के अलावा स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने विचार किया और इसके बाद चयनित संभावित उम्मीदवारों की सूची पार्टी की पीएसी के समक्ष रखी गई। 
दिलीप पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने दिल्ली के नगर निगमों में पिछले बीस सालों में भ्रष्टाचार का साम्राज्य कायम कर दिया है। इस बार दिल्ली के लोग नगर निगम चुनावों में झाड़ू चलाएंगे और दिल्ली को भ्रष्टाचार से आज़ादी दिलाएंगे।
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW