दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की बाहुबली मुख्तार अंसारी की पेरोल याचिका, नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार

नई दिल्ली : यूपी में जारी विधानसभा चुनाव के बीच बाहुबली और बीएसपी नेता मुख्तार अंसारी को दिल्ली हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने मुख्तार अंसारी की पेरोल की याचिका खारिज कर दी है। अब मुख्तार अंसारी अपना चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। अंसारी को निचली अदालत से पेरोल मिली थी, जिसके खिलाफ चुनाव आयोग ने हाईकोर्ट में अपील की थी।

चुनाव आयोग ने अपनी याचिका में कहा था कि अंसारी को पेरोल मिलने से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। आयोग ने आशंका जताई थी कि अंसारी के बाहर आने से चुनावी प्रचार पर असर पड़ेगा। गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी पर दिल्ली के सीबीआई कोर्ट में बीजेपी के विधायक कृष्णानंद राय की हत्या करने के आरोप में मुकदमा चल रहा है।

साल 2005 में कृष्णानंद और छ अन्य लोगों को गाजीपुर के पास गोली मार दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट में मृतक कृष्णानंद की पत्नी ने एक अपील दायर की। अपील में यह मंग की गई थी कि मुख्तार अंसारी पर गाज़ीपुर के बदले दिल्ली में मुकदमा चलाया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इस अपील के पक्ष में अपना फैसला सुनाया था। बता दें कि मुख्तार पर कुल 13 आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं। इन मुकदमे में हत्या, मारपीट, हत्या के प्रयास सहित गैंगस्टर आदि के विभिन्न जनपदों के मुकदमे शामिल हैं।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW