जैश के 5 आतंकियों को सेना ने घेरा .. फ़ौज पर पत्थरों की बौझार

दिल्ली के एयरकंडीशंड कमरों में बैठ कर केवल बयानबाजी कर रही कुछ लोगों को शायद कभी जमीन पर उतर कर आतंक को पहाड़ों और समंदर में घुस कर मार रही सेना की तकलीफों का एहसास ना हो . वो तकलीफें जहाँ सामने से गोलियां बरस रही हों और पीछे से पत्थर . इसके भी साथ उस फ़ौज को अपनी एक एक गोली का हिसाब भी देना पड़ रहा हो , हर अभियान की वीडियो बनानी पड़ रही हो क्योंकि दिल्ली में कुछ लोग उसका सबूत मांगते हैं और उसे अपने हिसाब से सही या गलत परिभाषित करते हैं .

एक बार फिर कश्मीर में सेना को दोतरफा लड़ाई लड़नी पड़ रही है . यहाँ त्राल में सेना ने जैश ए मोहम्मद के पांच आतंकियों को सेना ने घेर लिया है . इस की जानकारी जैसे ही वहां के कुछ स्थानीय निवासियों को हुई वैसे ही उन्होंने चारों तरफ से सेना को घेर लिया और उस पर भारी पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया है . सेना को दोतरफा मोर्चा लड़ना पड़ रहा है जिसमे उसको किधर गोली चलानी है और किधर सामन्य बल प्रयोग करना है ये निर्णय बेहद कम समय में करना पड़ रहा है ..

इस आपाधापी का फायदा उठा कर कई बार आतंकी भाग चुके हैं फ़ौज का घेरा तोड़ कर . इस बार भी पत्थरबाजों का कुछ ऐसा ही प्रयास है पर सेना ने अपना घेरा काफी कस दिया है .आतंकियों के पास भारी मात्रा में गोला बारूद और घातक अस्त्र बताये जा रहे हैं .. सेना का साथ देने और स्थानीय पत्थरबाजों को दूर भगाने के लिए CRPF की टुकड़ियां मौके पर रवाना हो चुकी हैं .. सेना पूरे इलाके का घेरा बनाती जा रही है जहाँ उन पांच खूंखार आतंकियों के छिपे होने की संभावना है . ये वही इलाका है जहाँ अभी हाल ही में सेना ने तीन दुर्दांत आतंकियों को मार गिराया था . बताया जा रहा है की ये पांचो आतंकी उन्ही तीनो की मौत का बदला लेने आये थे …


Share This Post