एक और पाकिस्तानी जासूस गिरफ़्तार. NIA ने अवी अहमद को बिहार से दबोचा


भारत मे बिछा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का ज़ाल किसी के भी रोंगटे खड़े कर देने वाला है .. पिछले 48 घण्टों की ताबड़तोड़ कार्यवाही में 4 पाकिस्तानी एजेंट पूरे भारत से हिरासत में लिए जा चुके हैं .

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला अवी अहमद NIA के रडार पर काफी समय से था पर वो नेपाल में छिप कर अपनी गतिविधियों को अंजाम देता था . कुछ समय बॉर्डर पार कर के भारत मे बिहार आदि के क्षेत्रों में जासूसी कर के अवी अहमद वापस फिर नेपाल चला जाता था ..

पर इस बार NIA पूरा ज़ाल बिछा कर बैठी थी , सटीक सूत्रों से अवी अहमद के बिहार के बेतिया जिले में होने की सूचना मिली जिसके बाद NIA और बेतिया पुलिस ने सामूहिक टीम बनाते हुए अवी अहमद को बेतिया से गिरफ्तार कर लिया .

NIA के अनुसार अवी अहमद पाकिस्तान से नकली नोटों को नेपाल के रास्ते भारत मे लाता था और अपने भारत मे फैले एजेंटो से उस नकली मुद्रा को भारत की अर्थव्यस्था में चलवाने के लिए साजिश रचता था .. बिहार पुलिस के बेतिया पुलिस अधीक्षक जल्द ही प्रेस कांफ्रेंस कर के पाकिस्तानी एजेंट अवी अहमद की गिरफ्तारी की सूचना दे सकते हैं ..

अवी अहमद से पुलिस और NIA गहन पूछताछ कर रही हैं जिसके बाद अवी अहमद के नेटवर्क में जुड़े और तमाम भारत मे छुपे पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार किया जाएगा. अवी अहमद की गिरफ्तारी खुफिया एजेंसियों और पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है ..NIA ने अवी अहमद पर पहले से ही 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था ..


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...