वो पांचो बात कर रहे थे कोडवर्ड में, वो भी 26 जनवरी के लिए… हिरासत में लिया गया तो पता चला कि वो कश्मीरी हैं… फिर आगे..

एक बार फिर पाँच संदिग्ध कश्मीरी युवकों को पकड़ा गया है, जो की आगामी गणतंत्र दिवस पर कुछ साजिश करने की बातें कर रहे थे. बस में सवार पाँचों युवक कोडवर्ड में बात कर रहे थे. हालाँकि पांचों युवकों को एक पुलिसकर्मी की सूज-बूझ से गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनसे फिलहाल पुलिस पूछ-ताछ कर रही है.

 गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है, उत्तर प्रदेश के गजरौला में बस चेकिंग के दौरान दिल्ली और 26 जनवरी को लेकर कोडवर्ड में बात कर रहे पांच संदिग्ध कश्मीरी युवकों को पकड़ा गया है.

जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सोमवार सुबह मुरादाबाद से दिल्ली जा रही बस में मुरादाबाद के गांगन पुल के पास से पांच युवक बस में चढ़े. जिनका व्यवहार और भाषा बस कंडक्टर के समझ में नहीं आई. थोड़ी देर बाद उन लोगों ने आपस में बाते शुरू कर दी, वो लोग बार-बार 26 जनवरी और दिल्ली का जिक्र कोडवर्ड में कर रहे थे. अचानक बस में सवार एक पुलिसकर्मी को उनकी बातों पर शक होने लगा.

जब पुलिसकर्मी ने उनकी बातों को ध्यान से सुना तो वो लोग कोडवर्ड में बार-बार दिल्ली की बातें कर रहे थे. जिसके बाद पाँचों युवकों पर पुलिसकर्मी ने अपनी पैनी नजर राखी और इस बात की सूचना गजरौला पुलिस को दी. सूचना पर गजरौला एसओ हरपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने हाईवे पर एमडीए कालोनी के सामने मुरादाबाद दिशा से आ रहे सभी वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. पुलिस ने पीतलनगरी डिपो की बस की चेकिंग कर सभी पांचों युवकों को हिरासत में ले लिया है.

Share This Post