करोड़ों के फर्जीवाड़े के आरोप में सत्येंद्र जैन के दफ्तर पर CBI का छापा


नई दिल्ली : एक के बाद एक आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। कुमार विश्वास और अमानतुल्लाह खान के बीच जारी विवाद के बीच मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में सीबीआई ने आज दिल्ली सचिवालय के नौवे फ्लोर पर छापेमारी की। सचिवालय के दफ्तर पर भारी संख्या में पुलिस बल और सीबीआई के अधिकारी सत्येंद्र जैन के दफ्तर में पहुंचे और छापेमारी शुरु कर दी। 
बता दें कि दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से पीडब्ल्यूडी विभाग में 18 लोगों की नियुक्ति की है और टीम पर लगभग 70 लाख रुपये खर्च करने का आरोप है। आयकर विभाग का दावा है कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ पक्के सबूत मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस साल जैन ने अपनी सालाना आय 8 लाख रुपये बताई थी जबकि विभाग की जांच में पाय गया कि जैन की कंपनियों ने कोलकाता के हवाला व्यापारियों को नकद राशि पहुंचाई थी। 
आयकर विभाग का कहना है कि राजेन्द्र बंसल ने हवाला ऑपरेटर में कई बड़े खुलासे किए है। राजेन्द्र बंसल ने अपने बयान में कहा है कि वो कैश लेकर सत्येन्द्र जैन की कंपनियों के 10 रुपये की Face Value वाले शेयर को 390 से लेकर 590 रुपये तक के प्रीमियम पर खरीदते थे और इस तरह कालेधन को सफेद कर दिया जाता था। 

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...