यूपी में मंत्रियों के विभागों पर लगी मुहर, जल्द हो सकती है घोषणा


नई दिल्ली : यूपी में सरकार तो बन गई लेकिन आज चौथे दिन अब तक मंत्रियों में विभाग का बंटवारा नहीं हुआ है। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली भी आए और नेताओं से चर्चा भी की लेकिन विभागों के बंटवारे को लेकर कोई एलान नहीं हुआ। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज या कल विभागों का बंटवारा हो सकता है। सीएम बनने के बाद पहली बार आदित्यनाथ योगी दिल्ली आए थे।

माना ये जा रहा है कि उनका ये दिल्ली दौरा मंत्रियों के विभाग के बंटवारे पर चर्चा के लिए था। सबसे पहले आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात में पीएम मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा भी मौजूद थे। नृपेंद्र मिश्रा की मौजूदगी इसलिए खास है क्योंकि उन्हें ही यूपी सरकार और प्रधानमंत्री कार्यालय की बीच की कड़ी माना जा रहा है। पीएम मोदी से एक घंटे तक चली मुलाकात में योगी ने सरकार के 100 दिनों के एजेंडे को लेकर चर्चा की।

इसके अलावा प्रशासनिक बदलाव को लेकर भी पीएम से बातचीत हुई। पीएम से मुलाकात के बाद योगी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। कैबिनेट में विभागों के बंटवारे पर लगभग डेढ़ घंटे तक चर्चा हुई। योगी ने एक खाका दिखाया और शाह ने उसे मंजूरी दे दी। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर प्रदेश के विकास के लिए सहयोग मांगा।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...