एसिड अटैक पीड़िता से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे सीएम योगी, मुफ्त इलाज और मुआवजे का किया ऐलान

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अचानक लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर पहुंचे। जहां उन्होंने एसिड अटैक पीड़िता से मुलाकात की। वहां आदित्यनाथ ने असिड अटैक पीड़िता का हाल-चाल जाना और डॉक्टरों से उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही आदित्यनाथ ने पीड़िता को मुफ्त इलाज करवाने का ऐलान किया और एक लाख रुपये मुआवजा देने का भी ऐलान किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसी पीड़िता से मुलाकात की और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। सीएम आदित्यानाथ के साथ महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद थी। गैंगरेप पीड़िता से मिलने के बाद यूपी की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि एक दलित लड़की लंबे समय से न्याय के लिए संघर्ष कर रही है। उसका रेप हुआ है। आरोपियों ने उसके प्राइवेट पार्ट पर तेजाब डाल दिया। इसके बावजूद इस केस को लेकर कोई सुनवाई नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने दलित लड़की के साथ हुए रेप के केस में जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने और आरोपियों को पकड़ने का आदेश दिया है। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने एडीजी रेलवे गोपाल गुप्ता को तलब किया है। बता दें कि गुरुवार शाम को कुछ दबंगों ने पीड़ित महिला को जबरन तेजाब पिला दिया था। लखनऊ के गंगा गोमती एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची ही थी कि जीआरपी स्टेशन पर तेजाब से झुलसी एक महिला तड़पती हुई हालत में पहुंची।

यह देख अधिकारी सकते में आ गए। उन्होंने तुरंत ही पीड़िता को 108 एम्बुलेंस की मदद से ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज जारी है। महिला ने पुलिस को बताया कि वह रायबरेली से आई है। दो लोगों ने ट्रेन में उसे तेजाब पिलाया और फरार हो गए। फिलहाल, जीआरपी और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share This Post