Breaking News:

मोदी का मुरीद होता जा रहा है वो कद्दावर कांग्रेसी जो कभी रीढ़ हुई करता था कांग्रेस की.. आखिर कौन खुश हुआ मोदी-ट्रंप मुलाक़ात से

एक समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनकी नीतियों का अंध विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी अब पीएम मोदी को लेकर दो फाड़ होती जा रही है. तमाम कांग्रेसी नेता गाहे-बगाहे पीएम मोदी तथा उनकी नीतियों की तारीफ़ करते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में कांग्रेस के कद्दावर नेता नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे थे तो कांग्रेस के अन्य सीनियर नेता अभिषेक मनु सिंघवी तथा शशि थरूर ने जयराम रमेश का समर्थन किया था.

इसके अलावा कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले का कांग्रेस पार्टी ने तीव्र विरोध किया था लेकिन उस समय भी जनार्दन द्विवेदी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपक हुड्डा तथा अदिति सिंह ने पार्टी लाइन से हटकर कश्मीर से 370 हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया तथा इस ऐतिहासिक फैसले के लिए मोदी सरकार का धन्यवाद भी किया था. अब एक बार पुनः उस कांग्रेसी ने पीएम मोदी की तारीफ़ की है, जो कभी न सिर्फ मोदी जी का कटु आलोचक हुआ करता था बल्कि कांग्रेस पार्टी की रीढ़ हुआ करता था.

हम बात करते हैं कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर अभिषेक मनु सिंघवी की. ज्ञात हो कि फ्रांस के बिआरित्ज में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के सामने दो टूक शब्दों में कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और इन मसलों पर किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है. पीएम मोदी के इस रुख की कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने तारीफ की है.

सिंघवी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि प्रधानमंत्री ने जी-7 में स्पष्ट कर दिया है कि कश्मीर का मुद्दा भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है. अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया, “मुझे ये जानकर खुशी हुई कि जी-7 सम्मेलन के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे जिनमें कश्मीर भी शामिल है द्विपक्षीय है और कुछ भ्रम के बावजूद आगे भी द्विपक्षीय भी रहेंगे, ऐसा जानकर अच्छा लगा. बधाई हो.”

सोमवार को फ्रांस में G-7 समिट से अलग पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात की. जब दोनों नेता एक साथ मीडिया के सामने आएं तो पाकिस्तान की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फिर गया. पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय है, इसपर किसी तीसरे पक्ष की कोई जरूरत नहीं है. वहीं, ट्रंप ने सहमति जताते हुए कहा कि कश्मीर मामला पूरी तरह से द्विपक्षीय है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने कल रात पीएम मोदी से बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस मुद्दे पर उनका नियंत्रण है. ट्रंप ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों देश कुछ अच्छा करेंगे.

Share This Post