आतंकी के साथियों की साथी बनकर सामने आ रही कांग्रेस… मामला अलीगढ़ से कश्मीर तक जुड़ा


हिंदुस्तान को गजवा ए हिन्द बनाने का सपना देखने वाला दुर्दांत इस्लामिक आतंकी जाकिर मूसा के साथी जो पंजाब के नामी कॉलेज में पढ़कर हिन्दुस्तान की बर्बादी की साजिश रच रहे थे, जिन्हें पिछले दिनों जालन्धर से गिरफ्तार किया गया है. लेकिन अफ़सोस तथा आश्चर्य कि आतंकियों के इन साथियों को सहारा मिला है कांग्रेस पार्टी का. जालन्धर में आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिन्द से जुड़े 3 कश्मीरी छात्रों के पुलिस गिरफ्त में आने के बाद कांग्रेस पार्टी कश्मीरी छात्रों के बचाव में आ खड़ी हुई है. इस संबंध में जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गुलाम अहमद मीर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिखकर कश्मीरी छात्रों को बेवजह परेशान न करने और उनके लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने का आग्रह किया है.

इधर AMU के छात्र आतंकी मन्नान वानी की सेना के हाथों मारे जाने के बाद जहाँ तनाव फैला हुआ है वहीं कांग्रेस आतंकियों के समर्थन में खड़ी हो गयी है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह को लिखे पत्र में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब में कश्मीरी छात्रों को प्रताडि़त किए जाने की घटना के प्रति बेहद गंभीर है. उन्होंने कहा कि पंजाब के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में शिक्षा प्राप्त कर रहे निर्दोष छात्रों को परेशान करना चिंता का विषय है. यदि ऐसा चलता रहा तो इन छात्रों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ेगा और वे अपने घरों को लौटने पर विवश हो जाएंगे. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के छात्रों को परेशान करने वाले तत्वों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की.

जम्मू कश्मीर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर घाटी में तनावग्रस्त हालात के कारण राज्य के छात्र पड़ोसी राज्यों विशेषकर पंजाब में रह कर शिक्षा प्राप्त करने को तरजीह देते हैं, लेकिन इस प्रकार उन्हें बेवजह परेशान करने एवं उनसे पूछताछ करने की घटनाओं से इन छात्रों का भविष्य तबाह हो जाएगा, इसलिए पंजाब सरकार को कश्मीरी छात्रों को शिक्षण संस्थानों में शांत एवं सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करवाना चाहिए, ताकि उनकी शिक्षा पर प्रतिकूल असर न पड़े.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share