Breaking News:

राजस्थान में फिर भयानक मॉब लिंचिंग .. मुस्लिम लड़की से प्यार करने वाले दलित युवक को उन्मादी नारे लगाती मज़हबी कट्टरपंथियों की भीड़ ने घेर कर तालिबानी अंदाज़ में दी मौत

राजस्थान में भीड़ की हैवानियत का असल रूप अब देखने को मिला है जब उन्मादी नारे लगाती एक भीड़ ने एक दलित युवक को मात्र इसलिए मार डाला क्योंकि उसने उनके मज़हब की लड़की से प्यार कर लिया था .. अब बाड़मेर एक दलित युवक भीड़ के पागलपन का शिकार हो कर इस दुनिया को अलविदा कह गया।  दलित वोटों के सभी ठेकेदार व दलित हित चिंतक इस मुद्दे पर गहरी खामोशी में बैठ कर स्वघोषित धर्मनिरपेक्षता के नियमों का पालन कर रहे हैं ..
मॉब लिंचिंग ऐसे मामले सामने आने के बाद वहां की मुख्यमंत्री में वसुंधरा राजे का बयान आया है कि, कानून हाथ में लेने वालों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा .. ज्ञात हो कि इस बार 22 साल के दलित युवक का दोष सिर्फ इतना था कि वो एक मुस्लिम युवती से दिल लगा बैठा था। रिपोर्ट की मानें तो दलित युवक का मुस्लिम युवती से कथित तौर पर प्रेमप्रसंग चल रहा था। यह बात भीड़ को रास नहीं आई और उसकी पीट-पीटकर जान ले ली। घटना शुक्रवार रात की है।
बाड़मेर के डीएसपी सुरिंदर कुमार के मुताबिक,’ युवक को गंभीर चोटें आईं थीं, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इस मामले में दो आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है।’ गौरतलब है कि मॉब लिंचिंग को लेकर संसद से सड़क तक घमासान मचा हुआ। इसके बावजूद ऐसी घटनाओं पर केवल एकतरफा दृष्टिकोण रखने से ऐसे मामले बढ़ रहे हैं .. इस मामले में तथाकथित सेकुलर समाज के साथ स्वघोषित मानवाधिकार आयोग की चुप्पी इशारा करती है कि कहीं न कहीं कोई न कोई वर्ग शिकार हो रहा पक्षपात का ..
Share This Post