Breaking News:

सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या से पूछा सवाल, कहा- अपनी संपत्ति के बारे में सच बताएंगे या नहीं


नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए पूछा है कि क्या वे कोर्ट के सामने अपनी संपत्ति के बारे में बताएंगे या नहीं। कोर्ट ने स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम की ओर से विजय मालया के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान यह सवाल पूछा। बता दें कि माल्या पर एसबीआई, पीएनबी, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक, फेडरल बैंक और एक्सिस बैंक का 9000 करोड़ रुपए बकाया है। फिलहाल, माल्या लंदन में है।

बैंक एसोसिएशन ने एक याचिका दायर कर कोर्ट में कहा कि वह विजय माल्या को निर्देश दें कि डिएगो द्वारा हासिल 40 मिलियन डॉलर को भारत लाएं। इसके साथ ही बैंक एसोसिएशन ने अपनी याचिका में यह भी कहा था कि अगर वह पैसे को वापस भारत नहीं लाते हैं, तो व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में पेश हो। बैंक एसोसिएशन ने कोर्ट में यह भी बताया था कि डिएगो डील से मिले 40 मिलियन डॉलर को बच्चों के अकाउंट में ट्रांसफर किया है और उसका एक ट्रस्ट बना रखा है।

गौरतलब है कि इससे पहले विजय माल्या की याचिका पर कोर्ट ने बैंको को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। याचिका में माल्या ने अवमानना नोटिस को वापस लेने की मांग की है। SBI और बैंकों ने सुप्रीम कोर्ट में अदालत की अवमानना की याचिका दाखिल की है जिस पर कोर्ट ने माल्या को नोटिस जारी कर पूछा था कि क्यों ना उनके खिलाफ अवमानना का मुकदमा चलाया जाए। माल्या का कहना है कि संपत्ति का ब्योरा समझौते के लिए दिया था जबकि समझौता नहीं हो रहा है, लिहाजा कोई अवमानना का मामला नहीं बनता।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...