Breaking News:

फोजिया को बड़े प्यार से दिया गया था भारत का वीजा, लेकिन उस पर भारत के खिलाफ जासूसी का आरोप.. क्यों पिलाया जा रहा है नागों को दूध ??

फोजिया भारत घूमने आयी थी तथा उसको बड़ी आसानी से वीजा दे दिया गया. शायद हिंदुस्तान में धर्मनिरपेक्षता की लकीरें इतनी ज्यादा गहरी हो गई हैं कि इसके लिए देश के हित-अहित पर भी ध्यान नहीं दिया जाता. पाकिस्तानी महिला फोजिया 1998 में 3 महीने का वीजा लेकर उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद आयी तथा फिर फिर वापस नहीं गई बल्कि हिंदुस्तान में रहकर पाकिस्तान की जासूसी करने लगी. अब इस पाकिस्तानी महिला को फिरोजाबाद पुलिस ने राजस्थान की धौलपुर पुलिस के सहयोग से धौलपुर की ही एक दरगाह से गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार पाकिस्तानी महिला फोजिया पाकिस्तान के कराची शहर की रहने वाली है. वह अपने परिजनों के साथ वर्ष 1998 में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में अपने रिश्तेदारों के यहां घूमने आई थी. रिश्तेदारी में कुछ दिन रुकने के बाद महिला की मुलाकात फिरोजाबाद निवासी रिजवान से हुई. दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर 4 अप्रैल 2001 को फिरोजाबाद में ही शादी कर ली. उसके बाद महिला फोजिया अपने पति रिजवान के साथ मुंबई में रहने लगी. इंटेलिजेंस की टीम वर्ष 2012 से फोजिया का पीछा कर रही थी, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद जानकारी मिली कि फोजिया पाकिस्तान की जासूसी कर रही है.

शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर महिला की लोकेशन धौलपुर के मोनी सिद्ध पहाड़ वाले बाबा की दरगाह की मिली तो फिरोजाबाद पुलिस के ख़ुफ़िया विभाग ने उसे वहां से पकड़ा गया. महिला का पति रिजवान मुंबई में रहता है. फोजिया और रिजवान के पांच बच्चे हैं. फोजिया की मां वर्ष 1998 से उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में अपने रिश्तेदारों के यहां रहती हैं. फोजिया की मौसी धौलपुर शहर के पटपरा मौहल्ले में रहती हैं. पुलिस ने रिजवान को सूचित कर दिया है. महिला से पूछताछ के दौरान भारतीय व पाकिस्तानी कोई भी दस्तावेज नहीं मिला है. फिलहाल पुलिस और इंटेलिजेंस की टीम मामले की जांच कर रही है.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW