कौन है वो खालिद जिसको गिरफ्तार करने से पहले 4000 लोगों से हुई पूंछताछ


खालिद कितना शातिर था, इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उसको गिरफ्तार करने में पुलिस के हाथपांव फूल गये. खालिद को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पूरी ताकत झोंक रखी थी लेकिन वह खालिद तक पहुँच पा रही थी. पुलिस ने 4 हजार से ज्यादा लोगों से पूंछताछ की, तब कहीं जाकर खालिद का सुराग मिला तथा उसकी गिरफ्तारी हो पाई. खालिद को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को 4 हजार लोगों से पूंछताछ करनी पड़ी.

अब ये जानना भी जरूरी है कि आख़िर खालिद कौन है तथा उसने ऐसा क्या किया था कि उसको गिरफ्तार करने के लिए 4 हजार लोगों से पूंछताछ की गई. दरअसल पिछले महीने दिल्ली के आईपी पार्क के पास गोवा की एक लड़की से गैंगरेप किया गया था. गैंगरेप खालिद तथा उसके एक साथी ने किया था. तभी से पुलिस गिरफ्तारी की कोशिश में थी लेकिन खालिद तथा उसका बलात्कारी दोस्त पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पा रहे थे. करीब 4 हजार लोगों से पूछताछ और जाँच के बाद उसकी गिरफ्तारी हुई है. साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने यह जानकारी दी. हालाँकि खालिद के साथी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

बता दें कि गैंगरेप की वारदात 16 सितम्बर की है. गोवा से दिल्ली आई युवती घूमने रात के वक्त सराय काले खॉं के पास स्थित इंद्रप्रस्थ पार्क बस स्टॉप पर बस का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान अब्दुल खालिद और उसका एक दोस्त उसे खींचकर बस स्टॉप के पीछे की झाड़ियों में ले गए और उसके साथ गैंगरेप किया. विरोध करने पर पीड़िता की पिटाई भी की थी. पीड़िता की आवाज सुन एक बाइक सवार मौके पर पहुॅंचा। उसे देख आरोपित फरार हो गए. बाइक सवार ने फोन कर घटना की सूचना पुलिस को दी. सामूहिक दुष्कर्म और पिटाई की वजह युवती बुरी तरह से घायल हो गई थी.

डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि मौके से पीड़िता के फटे कपड़े, चप्पल और गमछा (तौलिया) बरामद किया गया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद खालिद ने कबूल किया है कि ये गमछा उसका ही था. रेप करने के बाद पुलिस को चकमा देने लिए खालिद ने अपनी दाढ़ी साफ़ करवा ली थी तथा वह सराय काले खां इलाके में छिपा  हुआ था. करीब चार हजार लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस उस तक पहुॅंचने में कामयाब हो पाई. पुलिस ने कहा कि दूसरे आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...