दिल्ली में गद्दारों ने लगाया भारत विरोधी नारा… पुलिस हाई अलर्ट पर लेकिन भारत से ये नफरत क्यों ?

हाल में ही देश के सबसे ज्यादा सुरक्षित जेल में 18 कश्मीरी कैदियों का मामला सामने आया है जिसमे देश विरोधी नारेबाजी होने की बात भी सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु स्पेशल पुलिस ने हाई सिक्यॉरिटी सेल में बंद इन कैदियों की तलाशी लेने की कोशिश की थी। इसके बाद कैदियों ने टीएसपी के एक अधिकारी को पीटा और हिंदुस्तान मुर्दाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। बताया जा रहा है कि एक सेल में भारत विरोधी नारे लगने की आवाजें दूसरे सेल में भी जाने लगीं।

इससे उस सेल में भी नारेबाजी होने लगी। मंत्रालय ने तिहाड़ जेल के डीजी से इस घटना के बारे में तुंरत रिपोर्ट देने और इस पर अभी तक क्या कार्रवाई हुई उसके बारे में जवाब देने को कहा है। सूत्रों की मानें तो शुरुआती जानकारी के अनुसार, तीन कैदियों के पास से प्रतिबंधित सामग्री पाई गई और जब जेल अधिकारियों ने उनसे इसे लेने की कोशिश की तो कैदियों ने इसका विरोध किया और उन्हें मारा भी।
गृह मंत्रालय ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी आग्रह किया है कि वे उचित प्राधिकारी के माध्यम से हाई सिक्योरिटी वाली कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करे और जो भी उचित कदम हो तत्काल उठाएं। पिछले दिनों जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने तिहाड़ जेल में कश्मीरी कैदियों के कथित उत्पीड़न और शारीरिक यातनाएं दिए जाने के मामले पर गंभीर चिंता जताई थी।
Share This Post