जिसकी बेटी फंसती थी लव जिहाद में उसका जाता था केवल धर्म,,,लेकिन अब जायेगा उसका धन भी…एक फैसला जो रौंगटे खड़े कर देगा

देश में आये दिन लव जिहाद की खबरें सामने आती रहती हैं. ऐसी एक नहीं कई घटनाएँ सामने आयी हैं जब लव जिहाद के अंतर्गत एक विशेष साजिश के तहत मुस्लिम समुदाय के लोग हिन्दू लडकियों को प्रेम प्रसंग में फंसाकर उनसे शादी करते हैं उसके बाद उनका शोषण होता है. इस सबके बीच मुम्बई उच्च न्यायलय का एक एल फैसला आया है जिससे जानकार हिन्दू समाज के होश उड़ जायेंगे.

जब हिन्दू लडकी लव जिहाद में फंसती है तो उसका उसके परिवार का धर्म तो जाता ही है लेकिन अब धर्म बदलकर मुस्लिम बनी लडकी के पिटा का धन भी जायेगा. एक याचिका पर मुम्बई हाईकोर्ट ने फैसला दिया है कि भले ही लडकी ने धर्म बदलकर मुस्लिम या अन्य किसी समुदाय के लडके से शादी कर ली हो लेकिन उसके बाद भी लडकी का पिटा की संपत्ति पर अधिकार है तथा लडकी पर अपना दावा कर सकती है. दरअसल एक भाई ने दावा किया था कि उसकी बहिन ने धर्म बदलकर मुस्लिम लडके से शादी कर ली है जिसके बाद मेरे पिता की संपत्ति पर उस्ल्का कोई अधिकार नहीं बनता. इसी पर मुम्बई हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है.

मुम्बई हाईकोर्ट का ये फैसला निश्चित ही हिन्दू समुदाय के लिए काफी निराशाजनक है. इस फैसले के बाद निश्चित रूप से अब लव जिहाद की घटनाएँ बढेंगी क्यूंकि इसके माध्यम से लव जिहाद करने वाले मुस्लिमों को हिन्दू समाज की लडकी मिलने के साथ धन-दौलत, मकान-दूकान भी मिल जायेगा. ये फैसला हिन्दू समाज में असंतोष व आक्रोश पैदा करेगा क्यूंकि एक तो लव जिहाद के कारण उनका धर्म तो जायेगा ही, धर्म तो नष्ट होगा ही लेकिन इसके साथ ही उनकी मेहनत की कमाई भी वो लव जिहादी व्यक्ति ले जायेगा.

मुम्बई हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद हिन्दू माता को अपने बच्चों की परवरिश, संस्कार पर उनकी शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि जो शिक्षा आप अपनी बेटी को अपने बच्चों को दोगे आपके दिए अगये वही संस्कार, आपकी दी गयी वही परवरिश आपकी इज्जत को आपके मान सम्मान को आपके जीवन को तय करेंगे.

Share This Post