क्या आपने देखा शादी का यह अनोखा कार्ड जिसकी देशभर में हो रही है चर्चा

नई दिल्ली : मोदी सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं, दहेज प्रथा, स्वच्छ भारत अभियान और शौचालय बनवाने वाली योजना को लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। इसी कड़ी में राजस्थान में पीएम मोदी की इस योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का जिम्मा बहुत ही यूनिक तरीके से लिया जा रहा है। राजस्थान के एक शख्स ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड से अनोखी पहल शुरू की है। 
राजस्थान के झालावाड़ ज़िले में शनिवार को होने वाली इस शादी का निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दरअसल, इस कार्ड में श्लोक के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत की योजना के नारे एक बार नहीं बल्कि पूरे पांच बार लिखा गया है। कार्ड पर पीएम मोदी का नारा लिखने वाले दूल्हें के चाचा रामविलास मीना का विचार था। जो पंचायत प्रसार एवं स्वच्छता अधिकारी के पद पर कार्यरत है। 
रामविलास ने 29 अप्रैल को होने वाली अपने भतीजे की शादी के लिए छपवाए कार्ड पर बाल-विवाह पर रोकथाम के साथ पीएम के स्वछता अभियान के संदेश लिख रखे हैं। इन कार्डों के ज़रिए घर-घर में शौचालय बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया है। बता दें कि हाल ही में हाडोती संभाग की प्रथम ओडीएफ पंचायत समिति खानपूर के पहले पायदान पर आने में स्वच्छता प्रभारी मीना का विशेष योगदान मिला। 
यह कार्ड मैसूर में रहने वाले एक शख्स ने छपवाया था। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी का भी सहयोग है। मैसूर के रहने वाले आकाश जैन ने पीएम मोदी को अपनी बहन की शादी का कार्ड ट्वीट किया। आकाश की बहन की शादी के कार्ड पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो बना हुआ है। 
Share This Post