ईद में बाकयदा ख़ास “टोपी” पहन कर ईद मिलते दिखे उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के DM साहब

आज ईद है जो उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने में मनाई जा रही है . इसके चलते भारत में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं और शासन की तरफ से अधिकारियो को बाकायदा निर्देश भी जारी किये गये हैं . इस मौके पर सभी जिलो के जिलाधिकारियो और पुलिस अधिक्षको ने तमाम तैयारियां की हैं , जिस से मुसलमानों का ये त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से बीत सके.. इसी के बीच उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में अलग ही नजारा दिखा .

ईद से पहले प्रत्येक जिले और थाने स्तर पर पीस कमेटी की मीटिंग और बैठक कई बार हुई थी जिसमे आम नागरिको को भी उनकी जिम्मेदारियों से अवगत करवाया गया था . ज्ञात हो कि रामनवमी में रामनामी दुपट्टा से परहेज करने वाले अधिकारियो का ईद में अलग ही रूप देखने को मिल रहा है . बलिया जिले के आधिकारिक पुलिस ट्विटर हैंडल में पोस्ट एक ट्विट में यहाँ के जिलाधिकारी महोदय ईद मिलते समय पूरे ईद के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं .

इस ट्विट में दिख रही तस्वीरों में बलिया जिले के जिलाधिकारी भवानी सिंह बाकायदा टोपी पहन कर ईद मना रहे लोगों के बीच खड़े हैं और पूरे हर्षोल्लास से ईद मना रहे हैं . ऐसी टोपियाँ अक्सर राजनेता ही अब तक पहनते दिखाई दिया करते थे लेकिन एक IAS अधिकारी द्वारा ऐसे वेश में लोगों के बीच में जाना काफी नया और अनोखा लग रहा आम लोगों को .. खास कर ऐसे मौके पर जब खुद को धर्म से तटस्थ दिखाने के लिए तमाम हिन्दू अधिकरी आफिस समय में तिलक तक लगाने से परहेज करते हैं .. फिलहाल अभी इसी प्रकार की टोपी और इफ्तारी आदि के मामले पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का ट्विटर राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में है , अब बलिया जिले के जिलाधिकारी महोदय का ये वेश एक नई चर्चा को जन्म दे सकता है .

देखिये वो ट्विट जिसमे अलग रूप में दिख रहे जिलाधिकारी बलिया ..

Share This Post